बालों को लंबा और घना बनाने में मदद करेगा यह तेल.

Hair Care: बालों पर उन प्रोडक्ट्स को लगाने पर फायदा नजर आता है जो बालों को गहराई से पोषण भी दें और ऊपरी रूप से भी उन्हें बेहतर बनाएं. लेकिन, बाजार में मौजूद तेलों में या तो एक्सेस फ्रेग्रेंस मिलाया गया होता है या ढेर सारा रंग. इसके अलावा शुद्ध तेल बेहद महंगे भी आते हैं और जरूरी नहीं कि हर तेल बालों को बढ़ाने में अच्छा असर ही दिखाए. ऐसे में यहां बताए तरीके से बालों की ग्रोथ (Hair Growth) बेहतर की जा सकती है. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को 3 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह सिर्फ 5 चीजों को मिलाकर ही घर पर हेयर ग्रोथ ऑयल बनाया गया है. यह तेल बालों को बढ़ने में मदद करेगा, बालों को लंबा (Long Hair) कर उन्हें घना भी बनाएगा और बालों की सेहत अच्छी रखने में भी असदार हो सकता है. 

बाल बढ़ाने का तेल (Hair Growth Oil) बनाने का तरीका बताने वाला यह वीडियो इंस्टाग्राम पर मेकअपलाइफ317 पेज पर शेयर किया गया है. इस वीडियो में प्याज और गुड़हल का तेल कैसे बनाते हैं यह दिखाया गया है. इस इंस्टाग्राम यूजर के अनुसार, इस तेल से बाल कई गुना तेजी से लंबे होने लगते हैं और हेयर ग्रोथ कारगर रूप से बेहतर होती है.

इस तेल को बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक पैन में नारियल तेल (Coconut Oil) लेकर गर्म करना है. तेल गर्म होने के बाद इसमें आधा कर कटे हुए प्याज (Onion) मिला दें. इसे धीमी आंच पर पकाएं और फिर 2 चम्मच भरकर पीले मेथी के दाने इस तेल में डाल दें. आखिर में आपको इसमें करी पत्ते डालने हैं और उसके बाद कुछ गुड़हल के फूल. इस तेल को अच्छी तरह पकाने के बाद छानकर शीशी में भर लें. यह तेल हफ्ते में 2 बार लगाने पर बालों पर बेहद अच्छा असर दिखाता है और बालों को बढ़ने में मदद कर सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button