इस क्रिसमस बच्चों के सांता बनकर जीते उनका दिल, काम आएंगे ये गिफ्ट आइडियाज

क्रिसमस का त्योहार खुशियां और गिफ्ट बांटने के लिए होता है। छोटे बच्चे खासतौर पर इस त्योहार का बड़ी बेसब्री से इंतजार करते हैं। बच्चों को लगता है कि सांता क्लॉज उन्हें क्रिसमस पर गिफ्ट्स देकर जाएंगे। क्रिसमस फेस्टिवल के दौरान अगर आप भी अपने बच्चों के सीक्रेट सेंटा (Santa Claus)बनकर उन्हें कोई प्यारा सा गिफ्ट देना चाहते हैं तो हम आपको कुछ बेस्ट गिफ्ट्स आइडियाज (Christmas Gifts ideas)दे सकते हैं जिन्हें पाकर आपके बच्चों के चेहरे पर मुस्कान जरूर आ जाएगी। 

क्रिसमस पर बच्चों को देने के लिए ये हो सकते हैं खूबसूरत गिफ्ट आइडियाज-
सांता क्लॉस का टॉय-

यह क्रिसमस के त्योहार पर बच्चों को गिफ्ट करने के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है। इसे पाकर छोटे बच्चे काफी खुश हो जाएंगे। यह काफी ज्यादा सॉफ्ट और बच्चों के लिए सुरक्षित भी है। इसे होम डेकोरेशन के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

ड्रॉइंग से जुड़ी चीजें-
अगर आपका बच्चा आर्ट में इंटरेस्ट रखता है तो आप उसे ड्रॉइंग आइटम्स तोहफे में दे सकते हैं। इस तरह के गिफ्ट्स बच्चों को न सिर्फ पसंद आएंगे बल्कि रोजाना उनके इस्तेमाल में भी रहेंगे। आपका बच्चा इस तरह की चीजों का इस्तेमाल करके आपनी क्रिएटिविटी भी बढ़ा पाएगा। 

पौधे करें गिफ्ट- 
बच्चों को पौधा गिफ्ट करके आप न सिर्फ एक पॉजिटिव मैसेज उन्हें देते है बल्कि मदर नेचर के प्रति उनके मन में अवेरनेस भी पैदा करते हैं। जब आप अपने बच्चों को उनके खुद के छोटे पौधे संभालने की जिम्मेदारी देते हैं तो वो इमोशनली भी ग्रो होते हैं। 

कॉफी मग-
बच्चों को क्रिसमस में गिफ्ट देने के लिए आप कॉफी मग भी खरीद सकते हैं। कॉफी मग पर आप बच्चों की पसंद का प्रिंटेड पैटर्न बनवा सके हैं, जो देखने में काफी अट्रैक्टिव लगता है। आजकल नॉनटॉक्सिक मटेरियल के बने हुए कॉफी मग मार्केट में मिल रहे हैं जो माइक्रोवेव सेफ भी होते हैं।

किंडल बुक –
अगर आपके बच्चे को पढ़ने का शौक है तो आप उसे किंडल भी गिफ्ट कर सकते हैं। आपको बता दें इस डिवाइस में PPI ग्लेयर- फ्री डिस्प्ले कागज़ की बुक पढ़ने वाला फील देता है। साथ ही ये आंखों के लिए भी पूरी तरह सुरक्षित होता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button