TCS देगा ब्रिटेन के नेशनल एम्प्लॉयमेंट सेविंग्स ट्रस्ट को डिजिटल सेवा, नेस्ट से हुआ 84 करोड़ पौंड का करार

देश की सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) सेवा प्रदाता टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) को ब्रिटेन की कंपनी नेस्ट से पेंशन योजना के लिए सदस्यों को सुविधा प्रदान करने का 84 करोड़ पौंड यानी करीब 1.1 अरब डॉलर का कांट्रैक्ट मिला है।  टाटा समूह की कंपनी टीसीएस ने बुधवार को एक बयान में इस कांट्रैक्ट की  जानकारी दी। उसने कहा कि अगर यह समझौता 18 वर्ष की अधिकतम अवधि तक चलता है तो इसका अधिकतम मूल्य 1.5 अरब पौंड तक जा सकता है।

बयान के अनुसार, यह करार 10 वर्षों की अवधि के लिए है और दोनों कंपनियों के बीच पहले से चली आ रही साझेदारी का ही विस्तार है। दोनों कंपनियां वर्ष 2011 से ही साथ काम कर रही हैं। टीसीएस ने कहा कि नए समझौते के तहत वह प्रशासनिक सेवाओं में बदलाव करने और पूरे ब्रिटेन के लोगों के लिए बेहतर सेवानिवृत्ति परिणाम देने में मदद करेगी

आईटी सेवा प्रदाता कंपनी नेस्ट के लिए प्रशासनिक बदलाव लाने के इरादे से टीसीएस अपने मंच बैंस को तैनात करेगी और नेस्ट के 1.2 करोड़ सदस्यों और 10 लाख कर्मियों को सही समय पर सही सूचना तक पहुंच देगी। टीसीएस के अध्यक्ष (बीएफएसआई उत्पाद एवं मंच) विवेकानंद रामगोपाल ने कहा कि पिछले 12 साल से कंपनी नेस्ट के साथ मिलकर ब्रिटेन के लोगों को कामयाब पेंशन योजना देने में मदद करती रही है और अब इसे भविष्य के लिए भी विस्तार दिया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button