पीएम मोदी केरल में 3,200 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को तिरुवनंतपुरम सेंट्रल स्टेशन पर तिरुवनंतपुरम और कासरगोड के बीच चलने वाली केरल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। पीएमओ के अनुसार, वंदे भारत ट्रेन केरल के 11 जिले तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, कोट्टयम, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड, पठानमथिट्टा, मलप्पुरम, कोझिकोड, कन्नूर और कासरगोड होकर गुजरेगी।

इसके अलावा पीएम मोदी केरल में 3,200 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे जिसमें कोच्चि वाटर मेट्रो की एक महत्वाकांक्षी परियोजना भी शामिल है। यह वाटर मेट्रो कोच्चि के आसपास के 10 द्वीपों को बैटरी संचालित इलेक्ट्रिक नौकाओं के जरिये शहर से कनेक्ट करेगी। पीएम मोदी तिरुवनंतपुरम में डिजिटल साइंस पार्क की भी आधारशिला रखेंगे।

दो विचारधाराओं ने किया केरल का भारी नुकसान

इससे पहले सोमवार को पीएम मोदी के केरल दौरे का पहला दिन रहा। पीएम मोदी ने कांग्रेस और वाम दलों पर प्रहार करते हुए कहा कि केरल दो विचारधाराओं के संघर्ष के कारण तटवर्ती राज्य को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

इसमें से एक विचारधारा अपने हितों को केरल से ऊपर रखती है जबकि दूसरी विचारधारा किसी भी चीज से ज्यादा अपने परिवार को तवज्जो देती है। यह दोनों विचारधाराएं हिसा और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देती हैं। इसलिए केरल के युवाओं को इन दो विचारधाराओं को पराजित करने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।

केरल में पीएम मोदी का शानदार स्वागत

केरल पहुंचने पर सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी का शानदार स्वागत हुआ। भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों समेत सड़क के दोनों छोरों पर हजारों लोगों की भीड़ लगातार मोदी-मोदी के नारे लगाती रही। आइएनएस गरुड़ नेवल एयर स्टेशन से लेकर युवाओं के कार्यक्रम के आयोजन स्थल तक दो किमी की दूरी पर केरल की जनता ने उन्हें सिर आंखों पर बैठाया। रोड शो के रास्ते में जगह-जगह मोदी के विशाल कटआउट लगे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button