इस मैच विनर को बहार करना पंजाब किंग्स को पड़ा भारी, हमवतन को खिलाने के लिए सैम कुर्रन ने किया ऐसा

नई दिल्ली. गुरुवार शाम पंजाब किंग्स को आईपीएल 2023 के 27वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों 24 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पंजाब किंग्स की यह सीजन-16 में तीसरी हार है। इस हार के बाद पीबीकेएस द्वारा की गई गलतियों पर चर्चा हो रही है। पंजाब किंग्स ने आरसीबी के खिलाफ सबसे बड़ी गलती टीम के मैच विनर को बाहर करके की। उनकी इस गलती की क्रिकेट के गलियारों में काफी निंदा हो रही है। बता दें, आरसीबी ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 174 रन लगाए थे, इस स्कोर के सामने पंजाब की पूरी टीम 18.2 ओवर में 150 रन पर ही सिमट गई।

पंजाब किंग्स के कप्तान सैम कुर्रान ने आरसीबी के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। सैम कुर्रन ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बड़े बदलाव किए सिकंदर रजा की जगह उन्होंने लियाम लिविंगस्टोन को मौका दिया, वहीं कगिसो रबाडा की जगह नाथान एलिस को खिलाया। ये दोनों ही बदलाव पंजाब किंग्स की हार का कारण बने।

सिकंदर रजा लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच बने थे। उन्होंने 41 गेंदों पर 57 रनों की शानदार पारी खेलने के साथ 1 विकेट चटकाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इसके बावजूद सैम कुर्रन ने हमवतन लियाम लिविंगस्टोन को खिलाने के लिए सिकंदर रजा को बाहर का रास्ता दिखाया।

वहीं विराट कोहली, फाफ डु प्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल जैसे धाकड़ बल्लेबाजों के आगे शानदार रिकॉर्ड रखने वाले कगिसो राबाड को भी कुर्रन ने बाहर का रास्ता दिखाया। रबाडा की जगह टीम में नाथन एलिस आए जिन्होंने 4 ओवर के कोटे में 41 रन खर्च कर 1 ही विकेट चटकाया।

पंजाब किंग्स को आगामी मैचों में ऐसी गलतियां करने से बचने के साथ टीम सिलेक्शन पर ध्यान देना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button