बैंक के ग्राहकों ने अपनी परेशानी के बारे में सोशल मीडिया पर शिकायत की, एसबीआई ने मांगी माफी

कई ग्राहकों ने बताया है कि उनके क्रेडिट कार्ड की राशि का भुगतान नहीं हो पा रहा। बैंक की वेबसाइट खुल नहीं रही।

एसबीआई का सर्वर अब काम करने लगा है। बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक की नेट बैंकिंग समेत यूपीआई और योनो ऐप (YONO) सेवाएं सोमवार सुबह ही ठप हो गईं थीं। एसबीआई (SBI) का सर्वर ठप होने से ग्राहक दिनभर परेशान होते रहे। किसी को पैसा ट्रांसफर करना था तो किसी को क्रेडिट कार्ड का बकाया जमा कराना था। ग्राहक शिकायत कर रहे हैं कि फोन पे, गूगल पे और यूपीआई के जरिए कोई लेनदेन नहीं हो पा रहा है। बैंक ने ग्राहकों को हुई इस असुविधा के लिए माफी मांग ली है।

बैंक के ग्राहकों ने अपनी परेशानी के बारे में सोशल मीडिया पर शिकायत की। कई ग्राहकों ने बताया है कि उनके क्रेडिट कार्ड की राशि का भुगतान नहीं हो पा रहा। बैंक की वेबसाइट खुल नहीं रही, उस पर फिर से कोशिश करने का संदेश दिखाया जा रहा है।

भारतीय स्टेट बैंक के एक ग्राहक ने बताया कि एसबीआई का पेमेंट गेटवे पिछले 32 घंटों से काम नहीं कर रहा है। गौरतलब है कि ऐसी ही समस्या एक अप्रैल को भी बैंक के ग्राहकों को झेलनी पड़ी थी, लेकिन तब बैंक ने सर्वर के रखरखाव के सिलसिले में सेवा उपलब्ध न रहने की पूर्व सूचना ग्राहकों को दे दी थी।सबीआई ने रविवार को ट्वीट किया था कि इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट, योनो बिजनस और यूपीआई सर्विस एक अप्रैल को 13.30 बजे से 16.45 बजे तक उपलब्ध नहीं रहेंगी।

बैंक ने मांगी क्षमा

बैंक ने सोमवार शाम को सोशल मीडिया शिकायतों के जवाब में कहा, “हालांकि, समस्या हल हो गई है, और डिजिटल सेवाएं लाइव और बहाल हैं। हम अपने वैल्युएबल ग्राहकों को हुई असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं। ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए बैंक हमेशा उपायों को लागू करने की दिशा में काम कर रहा है। हम आपके धैर्य और एसबीआई में निरंतर विश्वास के लिए धन्यवाद देते हैं।” 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button