Amazon में फिर होगी छंटनी, 9000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगी कंपनी

नई दिल्ली. अमेरिका की ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) ने एक बार फिर छंटनी का ऐलान किया है। Amazon के सीईओ एंडी जेसी ने कहा कि कंपनी की योजना अगले कुछ हफ्तों में 9,000 और नौकरियों को खत्म करने की है। इससे पहले Amazon ने 18000 कर्मचारियों की छंटनी की बात कही थी।

कहने का मतलब ये है कि कंपनी ने कुछ ही महीनों में 25 हजार से ज्यादा लोगों को नौकरी से निकाल दिया है। पहले राउंड में 18000 लोगों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाया गया और अब 9000 कर्मचारियों की छंटनी की जा रही है। यह Amazon के इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी छंटनी है।

क्यों लिया फैसला: कंपनी के सीईओ जेसी ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा- Amazon ने पिछले कुछ वर्षों में बड़ी संख्या में कर्मचारियों को जोड़ा है लेकिन अनिश्चित अर्थव्यवस्था की वजह से हालात बदल गए हैं। इस हालात ने Amazon को लागत और कर्मचारियों की संख्या में कटौती करने के लिए मजबूर किया है। इस बार की कटौती क्लाउड सर्विसेज, एडवर्टाइजमेंट और ट्विच यूनिट्स में केंद्रित होगी। उन्होंने आगे लिखा-अनिश्चित हालात की वजह से हमने अपनी लागत और कर्मचारियों की संख्या को व्यवस्थित है।

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म्स ने भी नई छंटनी का ऐलान किया था। कंपनी ने कहा था कि वह इस साल 10,000 नौकरियों में कटौती करेगी। इससे पहले 11,000 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button