रॉकेट की स्पीड से बढ़ रही अडानी की कमाई, एक ही दिन में दुनिया के सभी अरबपतियों को पछाड़ा

हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद विवादों में घिरे गौतम अडानी के दिन वापस लौट रहे हैं। गौतम अडानी समूह के लिए लगातार पॉजिटिव खबरों के बीच अडानी की संपत्ति में जबरदस्त इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटों में गौतम अडानी ने दुनिया के सभी अरबपतियों को पछाड़ कर सबसे अधिक कमाई की है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, अडानी की संपत्ति पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक 1.68 अरब डॉलर बढ़ी है। इसी के साथ अडानी की टॉप-30 रईसों की लिस्ट में वापसी हो गई है। अरबपतियों की लिस्ट में वे 28वें पायदान पर पहुंच गए हैं। बता दें कि फोर्ब्स बिलेनियर इंडेक्स में भी अडानी टॉप विनर रहे हैं। लगातार दूसरे दिन अडानी की संपत्ति सबसे अधिक बढ़ी है। अडानी के बाद सबसे अधिक संपत्ति  Colin Huang, Steve Ballmer और Larry Page की दौलत बढ़ी है। 

इतनी है अडानी की संपत्ति
ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, गौतम अडानी की संपत्ति 44.7 अरब डॉलर हो गई है। अडानी की संपत्ति में ताबड़तोड़ बढ़त के पीछे शेयरों में तेजी है। दरअसल, पिछले दो कारोबारी दिन से अडानी के शेयरों में जबरदस्त खरीदारी हो रही है। आज शुक्रवार को भी अडानी के सभी 10 शेयरों में बंपर तेजी है। इनमें ज्यादातर में अपर सर्किट लग गया है।

चार कंपनियों में 15,446 करोड़ का निवेश
बता दें कि अमेरिकी बुटीक निवेश फर्म जीक्यूजी पार्टनर्स (GQG Partners) ने अडानी समूह की चार कंपनियों में 15,446 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इस अमेरिकी कंपनी के मालिक राजीव जैन हैं। जैन यूएस बेस्ड ऑस्ट्रेलिया-लिस्टेड GQG पार्टनर्स के चेयरमैन और सीईओ हैं। राजीव जैन की कंपनी ने अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन, अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड और अडानी ट्रांसमिशन के भारी मात्रा में शेयर खरीदे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button