निवेशकों की बल्ले-बल्ले, शेयर ने मचाई धूम, पैसों की हो गई बारिश

भारतीय एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट के शेयरों में भारी उछाल ने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. शुक्रवार को बाजार बंद होने पर शेयर करीब 15 फीसदी के उछाल के साथ 40 रुपये के स्तर को पार कर गया. ब्रोकरेज फर्म ने शेयरों में और तेजी की भविष्यवाणी करते हुए 61 रुपये का उच्चतम लक्ष्य मूल्य रखा है.

स्पाइसजेट ने दिसंबर 2022 को समाप्त तिमाही में मजबूत नतीजे हासिल किए हैं. तीसरी तिमाही में स्पाइसजेट कंपनी का समेकित शुद्ध लाभ सालाना आधार पर 161 फीसदी बढ़कर दोगुना से अधिक 110 करोड़ रुपये हो गया. शुक्रवार के कारोबार में बीएसई पर एयरलाइन के शेयर 15 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 40.75 रुपये हो गए. बाजार बंद होने पर शेयर की कीमत 4.30 रुपये की तेजी के साथ 40 रुपये दर्ज की गई.

तीसरी तिमाही के दौरान परिचालन से स्पाइसजेट का राजस्व 2 प्रतिशत बढ़कर 2,317 करोड़ रुपये हो गया, जबकि एक साल पहले की अवधि में यह 2,267 करोड़ रुपये था. हालांकि, हवाई यात्रा की बढ़ती मांग से लाभान्वित होने के बावजूद कंपनी ने उच्च ईंधन की कीमतों और गिरते रुपये पर चिंता व्यक्त की है, जबकि 48 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई.

एयरलाइन ने दिसंबर तिमाही में 15 रूट लॉन्च किए और 254 चार्टर उड़ानें संचालित की. दिसंबर 2022 को समाप्त तीन महीनों के लिए स्पाइसजेट का पैसेंजर लोड फैक्टर तिमाही के लिए औसत घरेलू लोड फैक्टर 91 प्रतिशत के साथ सभी एयरलाइनों में सबसे अधिक था. वहीं, कंपनी की कार्गो इकाई स्पाइसएक्सप्रेस ने दिसंबर तिमाही में 12 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हासिल किया, जबकि राजस्व 120 करोड़ रुपये रहा.

स्पाइसजेट के नतीजों से शेयरों में जबरदस्त उछाल दर्ज किया गया, जिससे निवेशकों को काफी फायदा हुआ. ट्रेंडलाइन डेटा के अनुसार, स्पाइसजेट के लिए उच्चतम लक्ष्य मूल्य 61 रुपये तक जाता है, जबकि औसत लक्ष्य मूल्य 45 रुपये रहने की उम्मीद है, जो कि मौजूदा बाजार मूल्य 39.6 रुपये से 14% अधिक है. आपको बता दें कि 52 हफ्तों में स्पाइसजेट की सबसे ज्यादा कीमत 62.30 रुपये प्रति शेयर और सबसे कम कीमत 32 रुपये प्रति शेयर रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button