21 महीने बाद टाटा ग्रुप की इस कंपनी की किस्मत चमकी, एक्सपर्ट बोले – ₹540 तक जाएगा भाव

नई दिल्ली. टाटा ग्रुप के शेयरों के प्रदर्शन पर सभी की नजर रहती है। कंपनी के इतिहास, वर्तमान और भविष्य की योजनाओं की वजह से इंवेस्टर्स टाटा ग्रुप की जिन कंपनियों पर अपना फोकस रखते हैं उसमें टाटा मोटर्स (Tata Motors) भी एक है। 21 महीने बाद टाटा मोटर्स को बड़ी खुशखबरी मिली है। जिसके बाद से ही ब्रोकरेज हाउस टाटा ग्रुप के इस स्टॉक को लेकर लगातार भविष्यवाणी कर रहे हैं। ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल का मानना है कि आने वाले समय में टाटा मोटर्स के शेयरों का भाव 540 रुपये के लेवल तक जा सकता है। 

क्या कह रहे हैं ब्रोकरेज हाउस? 

बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रोकरेजज हाउस मोतीलाल ओसवाल का कहना है कि आने वाले 12 महीनों में टाटा मोटर्स के शेयरों का भाव 540 रुपये के लेवल तक जा सकता है। यानी टाटा मोटर्स के शेयरों में आने वाले दिनों में 23 प्रतिशत तक की उछाल देखने को मिल सकती है। बता दें, सोमवार सुबह कंपनी के शेयर बीएसई में 0.36 प्रतिशत की गिरावट के साथ 428.20 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। 

तिमाही प्रदर्शन ने निवेशकों को किया गदगद 

टाटा मोटर्स ने चालू वित्त वर्ष 2022-23 की अक्टूबर-दिसंबर की तीसरी तिमाही में 3,043 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट कमाया है। तिमाही के दौरान वाहनों की बिक्री अच्छी रहने से कंपनी का मुनाफा बढ़ा है। कंपनी को पिछले वित्त वर्ष 2021-22 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 1,451 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी कुल आय भी बढ़कर 88,489 करोड़ रुपये हो गई। पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में यह 72,229 करोड़ रुपये रही थी। बता दें, टाटा ग्रुप की इस कंपनी को 7 तिमाही के बाद प्रॉफिट हुआ है। 

इस दौरान एकल आधार पर, कंपनी का शुद्ध लाभ दोगुना से अधिक होकर 506 करोड़ रुपये हो गया। एक साल पहले समान तिमाही में यह 176 करोड़ रुपये था।टाटा मोटर्स ने कहा कि बीती दिसंबर तिमाही में टाटा समूह की ब्रिटिश इकाई जगुआर लैंड रोवर का राजस्व 28 प्रतिशत बढ़कर छह अरब पाउंड रहा। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button