गैस एजेंसी के नाम पर लाखों की ठगी : आरोपियों को पकड़ने CG पुलिस ने बिहार में 15 दिनों से डाला है डेरा

कोंडागांव. छत्तीसगढ़ में एक और ठगी का मामला सामने आया है. अंतरराज्यीय गिरोह ने गैस एजेंसी देने के नाम पर व्यवसायी से 10 लाख 21 हजार रुपए की ठगी की है. पुलिस ने एक अंतरराज्यीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बिहार के जिला नालंदा, बिहारशरीफ से आरोपी की गिरफ्तारी की गई है. आरोपियों के के कई ठिकानों पर एक साथ रेड कायर्वाही की गई थी. कोंडागांव पुलिस की टीम अभी भी बिहार में घटना में संलिप्त अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है.

कोंडागांव के व्यवसायी ने थाने में मामले की शिकायत की थी. उन्होंने बताया. आरोपी मोबाइल धारक द्वारा आॅनलाइन फर्जी दस्तावेज दिखाकर एलपीजी गैस वितरक डीलरशीप देने के नाम पर अलग-अलग बैंक एकाउंट नंबर में लगभग 10 लाख रुपए जमा करवाकर उसके साथ ठगी की गई है. प्राथी की रिपोर्ट पर थाना फरसगांव में अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया है.

एसपी ने बनाई है दस सदस्यीय टीम

मामले के आरोपियों का संबंध बिहार के जिला नालंदा क्षेत्र में होने पर कोंडागांव पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल के आदेश पर एडिशनल एसपी शोभराज अग्रवाल के मार्गदर्शन व एसडीओपी फरसगांव अनिल विश्वकर्मा के पर्यवेक्षण में 10 सदस्यीय विशेष टीम गठित की गई. प्रकरण की विवेचना एवं आरोपियों की तलाश के लिए टीम को जिला नालंदा, बिहार राज्य के बिहारशरीफ व झारखंड के जिला रांची रवाना किया गया था.

बिहार में अभी भी आरोपियों की तलाश जारी

पतासाजी के दौरान पुलिस की विशेष टीम ने कई तकनीकी संसाधनों का उपयोग करते हुए सूझबूझ तरीके से घटना में संलिप्त आरोपी गंगा सागर पासवान पिता बालरीति पासवान निवासी ग्राम मालती (बिहार) को बिहारशरीफ में पकड़ा गया. आरोपी गंगा सागर पासवान के विरूद्ध पर्याप्त साक्ष्य सबूत पाए जाने पर उसे गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेश से जेल भेजा गया. प्रकरण में संलिप्त अन्य आरोपियों की तलाश अभी भी कोंडागांव पुलिस की एक टीम बिहार राज्य में रहकर कर रही है. आपको बता दें कि लगातार 15 दिनों तक टीम बिहार में रहकर आरोपियों की तलाश कर रही थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button