₹645 है अडानी एंटरप्राइजेज का सही शेयर भाव! एक्सपर्ट ने बताई वजह

नई दिल्ली. हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट के बाद गौतम अडानी समूह की कंपनियों के शेयरों को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। हाल ही में वैल्यूएशन गुरु अश्वथ दामोदरन ने अडानी ग्रुप की लीडिंग कंपनी-अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर की फेयर वैल्यू 945 रुपये बताई है। अब फ़र्स्ट ग्लोबल की चेयरमैन व एमडी देविना मेहरा ने कंपनी के शेयर को लेकर नई कीमत बताई है। शेयर बाजार की एक्सपर्ट देविना मेहरा को लगता है कि अडानी समूह की फर्म अडानी एंटरप्राइजेज का उचित मूल्य 645 रुपये है। 

क्या कहा देविना मेहरा ने: दिग्गज निवेशक शंकर शर्मा की पत्नी देविना मेहरा ने एक के बाद एक ट्वीट में अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर पर अपनी बात कही है। उन्होंने कहा- अश्वथ दामोदरन की नजर में अडानी एंटरप्राइजेज की फेयर वैल्यू 948 रुपये प्रति शेयर है। अगर समूह की पूंजी की लागत 10% से 12% तक बढ़ जाती है तो फ्लैगशिप कंपनी का शेयर भाव 645 तक गिर जाता है।

मेहरा ने आगे लिखा- दामोदरन ने खुद कहा है कि उन्होंने समूह के कैश फ्लो पर काफी आशावादी पूर्वानुमान लगाए हैं। वह यह मानते हैं कि सब कुछ तय समय पर हो रहा है और कुछ भी गलत नहीं हो रहा है। हालांकि, इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र में उतार-चढ़ाव आम बात है। यदि चीजें समय पर पूरी नहीं होती हैं तो अडानी एंटरप्राइजेज का फेयर वैल्यू और नीचे चला जाता है।

आपको बता दें कि अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर के फेयर वैल्यू पर दामोदरन ने हिंडनबर्ग प्रकरण को ध्यान में नहीं रखा। उन्होंने कहा कि अडानी एंटरप्राइजेज के लिए दामोदरन के शेयर की कीमत का अनुमान राजस्व वृद्धि और ऑपरेटिंग मार्जिन पर उत्साहित अनुमानों पर आधारित था।

अभी क्या है कीमत: बीएसई इंडेक्स पर अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर की कीमत 1847 रुपये है। यह शुक्रवार को एक दिन पहले के मुकाबले 4.15% गिरावट के साथ बंद हुआ। वहीं, कारोबार के दौरान शेयर का भाव करीब 10% लुढ़क कर 1734.60 रुपये तक आ गया था। 21 दिसंबर 2022 को यह शेयर 4,189.55 रुपये के 52 वीक हाई पर था। वहीं, हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद शेयर की कीमत लुढ़क कर 1,017.10 रुपये तक आई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button