₹400 तक जा सकता है सिगरेट से होटल का कारोबार करने वाली कंपनी का शेयर

सिगरेट से लेकर होटल के कारोबार में सक्रिय आईटीसी (ITC) के शेयर पर आप दांव लगा सकते हैं। कुछ ही दिनों में आपको हर शेयर पर करीब 70 रुपये का मुनाफा हो सकता है। 11 जनवरी 2023 यानी बुधवार को शेयर का भाव 331.75 रुपये रहा।

मॉडरेट रिस्क वाले इस स्टॉक ने पिछले एक साल में करीब 50 फीसद का रिटर्न दिया है। इस साल इसने अभी तक पॉजीटिव रिटर्न दिया है। आईटीसी के स्‍टॉक पर ब्रोकरेज फर्म Nuvama Wealth ने खरीदारी की बात कही है। निवेशकों के लिए फर्म ने आईटीसी का टारगेट प्राइस 400 रुपये रखा है। इस लिहाज से करीब 20 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है।

वहीं, अन्य एनॉलिस्टों की बात करें तो 35 में से 19 ने तुरंत खरीदारी की सलाह दी है। इसके अलावा 12 विश्लेष्कों ने भी खरीदारी की राय दी है। जबकि, चार ने होल्ड रखने की बात कही है। 

बता दें सितंबर 2022 तिमाही में आइईटीसी को 4619.77 करोड़ रुपये का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट हुआ था, जो पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले कंपनी का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट 24 पर्सेंट बढ़ा था।। सिगरेट और स्नैक्स बिजनेस में अच्छी डिमांड के कारण कंपनी के मुनाफे में यह उछाल आया। एक साल पहले की समान अवधि के दौरान FMCG कंपनी को 3713.76 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था।  अब दिसंबर तिमाही के नतीजे आने वाले हैं और उम्मीद है कि नतीजे बेहतर होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button