आईआईटी कानपुर में जूनियर टेक्नीशियन पदों के लिए निकली बंपर वेकैंसी, आवेदन करने से

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। आईआईटी कानपुर ने जूनियर टेक्नीशियन पद के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन के जरिए कुल 131 रिक्त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.iitk.ac.in (http://www.iitk.ac.in/) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 जनवरी 2023 तक है।

आईआईटी कानपुर भर्ती 2022:  कुल 131 पदों के लिए यह भर्ती प्रक्रिया चलाई जा रही है। जिसमें से 4 असिस्टेंट एग्जेक्युटिव इंजीनियर, 1 असिस्टेंट रजिस्ट्रार (पी के केलकर लाइब्रेरी) , 3  मेडिकल ऑफिसर, 10 जूनियर इंजीनियर, 4 टेक्निकल सुपरिन्टेन्डेन्ट, 2 फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर, 4 स्टॉफ नर्स और 100 जूनियर टेक्नीशियन शामिल है।

आईआईटी कानपुर भर्ती के लिए आवेदन फीस: ग्रुप ए के सभी पोस्ट के लिए सामान्य वर्ग को 1000 रुपये, एससी व एसटी को 500 रुपये आवेदन फीस देना होगा।

ग्रुप बी के लिए सामान्य व ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार को 700 रुपये और एससी व एसटी व महिला उम्मीदवार को कोई भी आवेदन फीस नहीं देना होगा।

आयु सीमा- 

ग्रुप ए के लिए न्यूनतम 21 साल से लेकर 45 साल के  उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं ग्रुप बी के लिए 21 से 35 साल तक के लोग आवेदन कर सकते हैं। 

इच्छुक उम्मीदवार 9 जनवरी 2023, शाम 5 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 कैसे करें ऑनलाइन आवेदन-

1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.iitk.ac.in (http://www.iitk.ac.in/)/new/recruitment पर जाएं।

2. होमपेज पर जाकर अप्लाई  Advt.No.2/2022  लिंक पर क्लिक करें।

3. एप्लीकेशन फॉर्म भर दें। जरूरी डॉक्यूमेंट अपलोड कर दें।

4. एप्लिकेशन फीस जमा करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर फॉर्म की एक कॉपी प्रिंट कर लें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button