17 November: उम्मीद और ईमानदारी है किसी भी रिश्ते की नींव, इस राशि के लोग करें रिश्तों में सुधार की पूरी कोशिश

 मेष: रिश्तों में सुरक्षा के मामले में अभी ब्रेकिंग प्वाइंट आ सकता है। अपनी सभी चिंताओं और अनिश्चितताओं को खुलकर सामने आने दें। कौन सी चिंताएं सत्य पर आधारित हैं और कौन सी मानसिक रचनाएं हो सकती हैं, यह केवल आप ही निर्धारित कर सकते हैं। प्यार के बारे में अपनी चिंताओं और पूर्वकल्पित धारणाओं को अपने रिश्ते के रास्ते में आने देना बंद करें।

 वृष: कोई विश्वसनीय साथी आज आपसे संपर्क कर सकता है। अचानक कोई अतिथि आपके जीवन में प्रवेश करता है, तो आप एक स्थायी गर्मजोशी का अनुभव करेंगे और आप एक मजबूत संबंध भी पा सकते हैं। इस व्यक्ति को फिर से देखने का अवसर न गंवाएं। जब आप इस व्यक्ति से मिलेंगे तो चिंगारियां उड़ेंगी और यह आपकी सच्ची भावनाओं को सामने लाएगा।

 मिथुन: आपके पास अपने महत्वपूर्ण दूसरे के साथ ईमानदार, अनफिल्टर्ड बातचीत करने के लिए क्या है। आपको अपने आप को खुले तौर पर और ईमानदारी से व्यक्त करने की अनुमति है, चाहे आप रोजमर्रा की जिंदगी के बारे में बात कर रहे हों या छेड़खानी की शिष्टता की खोज कर रहे हों। यदि आप प्रेजेंट में अनमैरिड हैं, तो आप नई रोमांटिक संभावनाओं के लिए अधिक खुले रहने का फैसला ले सकते हैं। व्यावहारिकता बनाए रखें, लेकिन सपने देखना कभी बंद न करें

 कर्क: रोमांटिक कमिटमेंट में अभी सिर उठाने से बचें। सामाजिक रूप से जो स्वीकार्य है वह इस बात का अच्छा पैमाना नहीं है कि आपको अपने संबंधों को कैसे चलाना चाहिए। अपने रोमांटिक आदर्शों को स्थिर रखें और दूसरों की राय या युवावस्था में हुए कार्य और उससे मिले अनुभव से खुद को प्रभावित न करें। एक सही समय है और केवल आप ही जानते हैं कि यह कब है। 

 सिंह: गंभीर रिश्ते में होना एक भारी बोझ जैसा महसूस करा सकता है। अपने साथी के लिए उपस्थित होना एक काम की तरह लग सकता है। यह संभव है कि एक युवा के रूप में आपकी परवरिश आपके देखभाल करने वालों लोगों ने की है। जिससे आप अपने प्रियजनों की देखभाल करने के लिए खुद को बाध्य महसूस करते हैं। किसी पैटर्न की खोज और विकास के लिए समय ये सही समय है। इस रिश्ते को स्पेस दें और आत्मनिरीक्षण करें।

 कन्या : बीती बातों पर ध्यान न दें और वर्तमान की कद्र करना शुरू करें। इसके बाद, इस बारे में सोचें कि आप अपने जीवन को यहां से कहां ले जाना चाहते हैं। भले ही आपके प्रेम जीवन का एक चैप्टर बंद हो गया हो। लेकिन आपको नए की शुरुआत करने के लिए प्लानिंग करनी  शुरू कर देनी चाहिए। पलों को कैद कर लेना चाहिए और सब कुछ फिर से शुरू करना चाहिए। वहां से बाहर निकलो और जो तुम्हारे पास है उसे दूसरों को देना शुरू करो, आप दुनिया को बदल सकते हैं और अपने सपनों के प्यार को आकर्षित कर सकते हैं।

 तुला: आप प्यार को एक यात्रा के रूप में देखते हैं इसलिए जब यह आपको और अधिक आकर्षक स्थानों पर ले जाने लगे तो यह एक झटके के रूप में नहीं आना चाहिए। आप और आपके महत्वपूर्ण दूसरे को एक साथ कुछ हासिल करने के लिए एक चुनौती स्वीकार करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। जो आपके जीवन जीने और एक दूसरे के साथ आपके संबंध में काफी सुधार करेगा। आज का दिन उस दिन के रूप में चुनें जब आप दोनों उस साहसिक पहल को करने के लिए सहमत हों।

 वृश्चिक: समय आ गया है कि आप अपनी असली कीमत जानें। अपने दृष्टिकोण को पलटें। यदि आप किसी वर्तमान या पूर्व साथी ने कुछ ऐसा कहा या किया है जिससे आप अस्वीकार या नापसंद महसूस कर रहे हैं। जब आपके पास बिना किसी शर्त आत्म-प्रेम होता है और आप अपनी खामियों को स्वीकार करने के लिए तैयार होते हैं, तो कोई भी व्यक्ति आपको प्यार करने वाले की नजर में नीचे लाने के लिए कुछ भी नहीं कह सकता है।

  धनु: आपने अपने रिश्ते के मुद्दे से निपटने के लिए आपने बहुत कोशिश की है। इस नए ज्ञान के साथ, आप अगले स्तर तक प्रगति की दिशा में पहला कदम उठा सकते हैं। भविष्य, उद्देश्यों और आदर्शों पर एक आशावादी दृष्टिकोण आज क्रम में है। अपने आप का सबसे जानकार और पूर्ण संस्करण बनने की दिशा में अपने पथ पर आगे बढ़ें।

मकर: प्रेमी के प्रति आपकी भावनाएं आज काफी पारदर्शी रहेंगी। आपका रिश्ता एक दूसरे के साथ खुलकर और ईमानदारी से बोलने की आपकी क्षमता पर टिका है, फिर भी ऐसे क्षण आएंगे जब शब्द सही नहीं निकलेंगे। आज आपने संभावित रूप से कठिन मुद्दे को कैसे संभाला, इसके लिए आप खुद पर गर्व महसूस करेंगे। अपनी भावनाओं को साझा करने के बाद, आपका बंधन काफी मजबूत होगा।

 कुंभ: अपनी आशाओं और सपनों को अपने साथी के साथ साझा करें और अपने रिश्ते को फलते-फूलते देखें। आप दोनों को अभी कुछ समय चाहिए ताकि आप बस एक-दूसरे की बाहों में लेट सकें और एक-दूसरे की कंपनी का आनंद उठा सकें।  यदि आप अभी भी मिस्टर या मिस राइट की तलाश में हैं, तो खुले दिमाग और दिल का होना सबसे अच्छा है। आपके लिए सही व्यक्ति पूरे समय आपके सामने खड़ा हो सकता है।

 मीन : आज आपके रिश्ते में रुकावट आ सकती है। इसे विफलता के रूप में व्याख्यायित नहीं किया जाना चाहिए। इसके बजाय, यह आपके लक्ष्यों का पुनर्मूल्यांकन करने का एक अवसर है।  आपके साथी से ऊर्जा की निकासी आवश्यक महसूस हो सकती है। आपको शायद दूसरे लोगों की राय को रिश्ते में रहने के अपने फैसले को प्रभावित करने देना बंद कर देना चाहिए और इस व्यक्ति के साथ रहने के अपने कारणों के बारे में सोचना शुरू कर देना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button