किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी : जल्द ही किसानों के खाते में आएगी किसान सम्मान निधि की 12वीं किस्त

नई दिल्ली: पीएम किसान सम्मान निधि की बारहवीं किस्त अभी तक किसानों के खाते में नहीं आई है, इस पर किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. जहाँ एक ओर पर कल से नवरात्र का पावन पर्व शुरू हो रहा है. नवरात्रि पर्व को लेकर देशभर में माता के मंदिरों में तैयारियां शुरू हो गई है। साथ ही भक्त अपनी मनोकामना पूर्ति के लिए मां के स्वागत की तैयारियों में भी लगे हुए हैं.
वही पीएम मोदी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का पैसा नवरात्रि में किसानों के खाते में ट्रांसफर करेंगे. आपको बता दें कि किसानों को दी जाने वाली किसान सम्मान निधि की यह 12वीं किस्त है, जिसके तहत 2000 रुपये का भुगतान किया जाएगा.

किसानों को पीएम सम्मान निधि योजना की 12वीं किस्त सितंबर महीने में ही मिल जाएगी. 30 सितंबर तक यह पैसा सीधे किसानों के बैंक खाते में ट्रांसफर किया जाएगा.

आपको बता दें कि सरकार ने पीएम किसान योजना में कई अनियमितताएं पाई हैं। इन्हें रोकने के लिए सरकार ने ई-केवाईसी को अनिवार्य कर दिया है। किसानों से ई-केवाईसी अपडेट करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त रखी गई थी। लेकिन किसानों का ई-केवाईसी पूरा नहीं हुआ, इसलिए समय को आगे बढ़ाया गया। इससे किसानों को 12वीं किश्त का पैसा मिलने में देरी हो रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button