एसपी प्रशांत अग्रवाल ने मां दुर्गा की मूर्ति स्थापना करने वाले समितियों की बैठक ली, बताएं नियम

Raipur

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे एवं SP प्रशांत अग्रवाल के निर्देशानुसार अगामी नवरात्र पर्व के संबंध में रायपुर शहर में मां दुर्गा की मूर्ति स्थापना करने वाले समितियों की बैठक ली गई। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी एनआर साहू ने बताया कि बैठक में सभी समितियो के प्रमुखो को निर्देशित किया गया है कि मूर्ति स्थापना किये जाने वाले पंडाल में सी.सी.टी.वी. कैमरा अनिवार्य रूप से लगाया जाए। रात 10 बजे बाद डी.जे.धुमाल एवं तीव्र ध्वनि विस्तारक यंत्र के उपयोग किये जाने पर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

एनआर साहू ने बताया कि सभी समितियों को यह भी निर्देशित किया गया है कि असामाजिक तत्वो अथवा अस्त्र शस्त्र का प्रयोग करने वाले व्यक्तियों की जानकारी अविलंब संबंधित थानो में दिया जाना सुनिश्चित करे। यह भी निर्देशित किया गया है कि समितियां अपने पदाधिकारियों का नाम, मोबाईल नंबर सहित संबंधित थाना में देने के साथ ही यदि बडे कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है तो संबंधित थाना में सूचना देते हुए अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी रायपुर के कार्यालय से अनिवार्य रूप से अनुमति प्राप्त करेगे

उन्होंने बताया कि सड़को पर पंडाल नही लगाएगें, ताकि यातायात बाधित न हो। पंडाल में विद्युत व्यवस्था सही ढंग से करने हेतु निर्देशित किया गया है। मीटिंग में लगभग 95 समितियों के प्रमुख/पदाधिकारी उपस्थित रहे।

मूर्ति विसर्जन दिनांक 5 अक्टूबर से 6 अक्टूबर तक किये जाने हेतु निर्देशित किया गया, उसके पश्चात् विसर्जन की अनुमति नहीं दी जावेगी। सभी समिति के पदाधिकारियों से नवरात्रि/दशहरा पर्व को शांति पूर्वक मनाये जाने की अपील की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button