Tomato Price: टमाटर ने बनाया रिकार्ड, रायपुर में बिका 2400 रुपये कैरेट, धनिया-मिर्च भी 140 रुपये किलो पार

रायपुर। Tomato Price Today in Raipur: सब्जियों की आसमान छूती कीमतों ने नया रिकार्ड बना लिया है, विशेषकर टमाटर अपने अब तक के सर्वाधिक कीमत पर पहुंच गया है। रायपुर डूमरतराई थोक मार्केट में टमाटर 2400 रुपये कैरेट बिका। कीमतों में आइ तेजी के चलते टमाटर का उठाव काफी कम हो गया है। हालांकि इसके चलते चिल्हर बाजार में टमाटर अपनी क्वालिटी के अनुसार 90 रुपये लेकर 145 रुपये किलो तक बिक रहा है।

सब्जी कारोबारियों ने बताया कि टमाटर की आवक अब 18 गाड़ियों से घटकर चार गाड़ी तक पहुंच गई है। माह भर पहले तक किलो में लिया जाने वाला टमाटर अब पाव में लिया जाने लगा है। घरों के साथ ही होटलों में भी अब यह सलाद से गायब होने लगा है।

उठाव कमजोर फिर भी नहीं घट रही कीमतें

इन दिनों कीमतों में तेजी के चलते टमाटर सहित दूसरी सब्जियों का उठाव भी काफी कम हो गया है। इसके बाद भी कीमतों में कमी नहीं आ रही है। बुधवार को शास्त्री बाजार, गोलबाजार, आमापारा, संतोषीनगर सहित अन्य सब्जी बाजार में टमाटर 90-145 रुपये किलो, गोभी 80 रुपये किलो, भिंडी 50 रुपये किलो, बैगन 40 रुपये किलो, परवल 50 रुपये किलो, लौकी 25 रुपये किलो, मिर्च 140 रुपये किलो, धनिया 140 रुपये किलो और अदरक 230 रुपये किलो तक बिका। सब्जी कारोबारियों का कहना है कि सब्जियों की आवक में जब तक सुधार नहीं होगा कीमतों में किसी भी प्रकार से कमी नहीं आएगी।

इन्होंने यह कहा

बिगड़ा रसोई का बजट

गृहिणी अनुराधा अग्रवाल ने कहा, पहले से ही रसोई गैस की महंगाई से त्रस्त उपभोक्ताओं का बजट अब टमाटर सहित सारी सब्जियों की कीमतों ने और बिगाड़ दिया है। पहली बार ऐसा हुआ है कि सभी सब्जियों में तेजी है।

सब्जियां खाना हुआ मुश्किल

गृहिणी छाया देवांगन का कहना है, सब्जियों की महंगाइ के चलते अब सब्जियां खाना भी मुश्किल हो गया है। रोजाना का रसोई का बजट तो पूरी तरह से गड़बड़ा गया है।

अगले महीने ही राहत की उम्मीद

थोक सब्जी व्यावसायी संघ के अध्यक्ष टी श्रीनिवास रेड्डी ने कहा, सब्जियों की आवक अभी काफी कम हो गई है और पखवाड़े भर पहले हो रही आवक की तुलना में आवक आधी रह गई है। इसके चलते ही टमाटर के साथ ही दूसरी सब्जियों की कीमतें भी बढ़ गई है। इस महीने आवक में सुधार की उम्मीद है और अगस्त पहले सप्ताह से ही आवक में सुधार के संकेत है,इससे कीमतों में भी बढ़ोतरी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button