जाको राखे साइयां, मार सके ना कोए! लड़की के शरीर से सरिया हुआ आरपार फिर भी

आजमगढ़: वो कहते हैं न कि ‘जाको राखे साइयां, मार सके ना कोए.’ कुछ ऐसा ही मामला यूपी के आजमगढ़ में सामने आया है. यहां तीसरी मंजिल से गिरी लड़की मौत की दहलीज को छूकर वापस आ गई. ऊंचाई से गिरने वाली लड़की के शरीर में दो सरिए घुस गए थे. गंभीर हालत में अस्पताल ले जाई गई युवती को डॉक्टरों ने दूसरी जिंदगी दी है. लड़की अभी खतरे बाहर है.

गुरुवार को आजमगढ़ के मारवतगंज में 21 साल की युवती अपने घर की तीसरी मंजिल पर खड़ी हुई थी. तभी अचानक से बंदरों का झुंड वहां पर आ गया. उनके देख युवती ऐसी डरी कि तीसरी मंजिल से सीधे घर की बाउंड्री वॉल आ गिरी. बाउंड्री वॉल पर लगे दो सरिए लड़की के शरीर के आर-पार निकल गए.

तुरंत ही घर में चीख-पुकार मच गई और घटना स्थल पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. लड़की को इस हालत में देखकर लोगों के होश उड़ गए. उन्हें समझ ही नहीं आ रही थी कि लड़की को कैसे बाहर निकालें और अस्पताल लेकर जाएं. लड़की के शरीर से सरियों को बाहर नहीं निकालते हुए उन्हें बड़ी ही आहिस्ता-आहिस्ता कटर से काटा गया. इसके बाद शरीर में धंसे सरियों सहित गंभीर हालत में पीड़िता को एक निजी अस्पताल ले जाया गया.

अस्पताल के डॉक्टरों ने कुछ जरुरी जांच करने के बाद घायल लड़की का ऑपरेशन किया और उसके शरीर में धंसे सरियों को बाहर निकाला. फिलहाल लड़की खतरे से बाहर है. इस घटना के सामने आने के बाद आजमगढ़ नगर पालिका के खिलाफ लोगों का गुस्सा जमकर फूटा. लोगों का कहना है कि इलाके में काफी समय से बंदरों ने आतंक मचा रखा है. बंदर कभी भी किसी पर भी हमला कर देते हैं.

कुछ दिनों पहले ही बंदरों ने एक महिला और उसके बच्चा पर हमला कर दिया था. बंदरों के आतंक को लेकर सामाजिक संगठन ने आजमगढ़ जिला अधिकारी विशाल भारद्वाज को ज्ञापन भी सौंपा है. जिलाधिकारी ने वन विभाग और नगरपालिका के माध्यम से समस्या के निदान के लिए आश्वासन दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button