शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने ईडी के सामने मांगी मोहलत पेशी की

मुंबई. शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने ईडी के सामने पेशी से आज मोहलत मांगी है। एजेंसी की ओर से उन्हें नोटिस जारी करके आज सुबह 11 बजे मुंबई स्थित अपने दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। इस पर संजय राउत ने मोहलत मांगते हुए कहा है कि वह दिल्ली में संसद सत्र में हिस्सा लेने के लिए आए हैं। ऐसे में उनके लिए ईडी के दफ्तर में पूछताछ के लिए पहुंचना संभव नहीं होगा। मुंबई में चॉल के पुनर्विकास में अनियमितता के मामले में संजय राउत को ईडी की ओर से समन जारी किया गया था। संजय राउत लगातार यह भी कहते रहे हैं कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है, लेकिन राजनीतिक कारणों से उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

संजय राउत से ईडी ने 1 जुलाई को भी इस मामले में करीब 10 घंटे तक लगातार पूछताछ की थी। इस बीच संजय राउत ने अपने ही अंदाज में एक और ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्हों ने उद्धव ठाकरे के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें दोनों नेता एक-दूसरे का हाथ पकड़े दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा है, ‘संसार में सबसे आसान काम, अपने को धोखा  देना है…!’ इस तरह एक बार फिर से उन्होंने ठाकरे परिवार के प्रति अपनी वफादारी का संदेश दिया है। यही नहीं मंगलवार को भी उन्होंने बालासाहेब ठाकरे और उद्धव ठाकरे की एक तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘पीठ से निकले, खंजरों को गिना जब। ठीक उतने ही थे, जित्नोंको गले लगाया था..! जय महाराष्ट्र!’

संजय राउत ने इस ट्वीट में किसी का नाम नहीं लिया था, लेकिन उसे एकनाथ शिंदे गुट की बगावत से ही जोड़कर देखा जा रहा है।  गौरतलब है कि शिवसेना में आपसी कलह तेज हो गई है। एक तरफ 12 सांसदों ने भी लोकसभा स्पीकर से अलग गुट के तौर पर मान्यता ले ली है तो वहीं अब एकनाथ शिंदे ग्रुप चुनाव आयोग भी जाने की तैयारी में है ताकि चुनाव चिह्न पर दावा किया जा सके। यही नहीं उद्धव ठाकरे भी ऐक्शन में हैं। उन्होंने कई नेताओं को हटा दिया है, जबकि 100 नए लोगों को पार्टी में पद दिए हैं। उन्होंने कल भी मीडिया से बात करते हुए कहा था कि भले ही तीरों को छीन लिया जाए, लेकिन धनुष तो हमारे पास ही है। शिवसेना का चुनाव चिह्न तीर धनुष है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button