सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपी

नई दिल्ली. केरल के तिरुवनंतपुरम से बड़ी खबर सामने आई है। यहां वामपंथी दल सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला किया गया है। ये हमला बाइक पर सवार एक शख्स ने किया है। हालांकि हमले की ये वारदात सीसीटीवी फुटैज में कैद हो गई है। बम का धमाका इतना जोरदार था कि काफी दूर तक इसकी आवाज सुनाई दी। म धमाके के बाद मौके पर हड़कंप मच गया. पार्टी के कई नेता मौके पर पहुंच गए हैं. शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस हमले में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

बताया जा रहा है कि, बम से हमला कर बाइक सवार शख्स फरार हो गया है। CPI(M) मुख्यालय पर बम से हमले की जानकारी के बाद पुलिस मामले की जांच में लग गई है। वहीं इस हमले के बाद सीपीआई कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय के बाहर जमा हो गए और सरकार से तुरंत जांच की मांग की।
इससे पहले भी हमले के तुरंत बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने एकेजी सेंटर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू किए। इस फुटैज में वारदात के साथ आरोपी भी कैद हो गया।
सीसीटीवी फुटैज में दिखाई दे रहा है कि बाइक सवार एक व्यक्ति मौके से दूर जाने से पहले गेट के पास कुछ फेंक रहा है। ये विस्फोटक एकेजी सेंटर के हॉल के ठीक सामने वाले गेट के पास किया गया है।

कोई हताहत नहीं
गनीमत यह रही कि इस हमले में सीपीआई (एम) मुख्यालय में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

UDF को भड़काने की कोशिश
उधर…माकपा के राज्य सचिव कोडियेरी बालकृष्णन ने बम से किए गए हमले पर कहा है कि एकेजी सेंटर पर किए गए इस हमले से कोई यूडीएफ भड़काने की कोशिश कर रहा है। फलहाल मामले के संवेदनशील होने की वजह से पुलिस ने घटना की जानकारी मिलते ही जांच शुरू कर दी है।

आरोपी की पहचान कर मामले की जांच में जुटी पुलिस
इस हमले को लेकर पुलिस कमिश्नर जी स्पर्जन कुमार ने कहा कि, देर रात हुए बम धमाके की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल जांच शुरुआती चरण में है। वहीं पुलिस सीसीटीवी के आधार पर बम से हमला कर रहे शख्स की पहचान करने के साथ ही वाहन की जांच में जुट गई है।

केरल के मंत्री की शांतिपूर्ण तरीके से विरोध की अपील
सीपीआई मुख्यालय पर बम से हमले की वारदात को लेकर केरल के वित्त मंत्री केएन बालगोपाल की बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि, ‘यह केरल में हलचल पैदा करने की सुनियोजित कोशिश है। हमें उम्मीद है कि पुलिस इस हमले में शामिल बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज करेगी। हम केरल के लोगों से इसका शांतिपूर्ण विरोध करने का अनुरोध करते हैं।’
कांग्रेस पर आरोप
CPI(M) केरल राज्य समिति के सदस्य और डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष ए.ए. रहीम ने इस हमले के पीछे कांग्रेस को जिम्मेदार बताया है। आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि, ‘ये हमला कांग्रेस की ओर से कराया गया है और मैं इस हमले की निंदा करता हूं। कार्यकर्ताओं से इसके खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध करने की अपील करता हूं।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button