Sierra से लेकर Curvv से तक Tata ला रहा है ये नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां

From Sierra to Curvv, Tata is bringing these new electric vehicles

Nexon EV की कामयाबी के बाद टाटा मौजूदा पंच (Punch) को का EV अवतार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। माना जा रहा है कि Punch EV देश की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार होगी। यानी कम कीमत में आपको बेहतर रेंज इसमें मिल सकती है। गाड़ी के डिजाइन में बहुत ज्यादा बदलाव शायद ही देखने को मिले। इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अभी तक जानकारी नहीं मिली है।

भारत में इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में टाटा मोटर्स अपनी नई Sierra EV को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। 2020 ऑटो एक्सपो में, टाटा मोटर्स ने इस गाड़ी को शो-केस किया था। Sierra EV का प्रोडक्शन शुरू हो चुका है। माना जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी साल 2025 तक लॉन्च हो सकती है। टाटा सिएरा ईवी को ब्रांड के सिग्मा प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। इसकी रेंज काफी ज्यादा होने की उम्मीद है।

READ MORE- प्रदेश में मिले कोरोना के 57 नए मरीज,संक्रमितों का आंकड़ा 400 के करीब 

प्रीमियम हैचबैक कार Altroz का इलेक्ट्रिक वर्जन भी आपको जल्द ही देखने को मिल सकता है। इलेक्ट्रिक हैचबैक को 2020 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। माना जा रहा है कि EV वर्जन फुल चार्ज में 300 किलोमीटर की रेंज देगी। अभी तक इसके स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया गया है।

स्टाइलिश डिजाइन और कई एडवांस्ड फीचर्स के साथ Tata Curvv EV का कों कॉन्सेप्ट मॉडल कुछ समय पेश किया गया था। माना जा रहा है कि इसे भारत में साल 2024 तक उतार दिया जाएगा। यह एक coupe-style SUV होगी जोकि इलेक्ट्रिक अवतार में आएगी। इसमें भी ICE version को शामिल किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button