पहले दिन प्रत्येक मैच की कीमत 100 करोड़ के पार

इंडियन प्रीमियर लीग  के टीवी और डिजिटल अधिकारों के लिए जारी नीलामी का आज दूसरा दिन है. जिसमें बीसीसीआई पर पैसों की बरसात हो सकती है. दूसरे दिन मीडिया अधिकारों का संचयी मूल्यांकन 50,000 करोड़ रुपये को भी छू सकता है जो किसी भी खेल में वैश्विक अधिकारों के हिसाब से सबसे बड़ी राशि हो सकती है.

पहले दिन नीलामी में प्रत्येक मैच की कीमत 100 करोड़ रुपये से पार पहुंची

आईपीएल के अगले 5 सीजन के लिए मीडिया राइट्स को लेकर जारी ऑक्शन के पहले दिन काफी बड़ी बोली देखने को मिली जो इस लुभावनी लीग के प्रत्येक मैच के लिये 100 करोड़ रुपये से अधिक थी.

नीलामी में 7 कंपनियां दौड़ में शामिल

नीलामी के लिये सात कंपनियां दौड़ में थीं जिसमें से चार – वियाकॉम18, डिज्नी स्टार, सोनी और जी के बीच सात घंटे के बाद भी होड़ निर्णायक नहीं रही जिसमें पैकेज ए (भारतीय टीवी अधिकार) और पैकेज बी (भारतीय डिजिटिल अधिकार) मिलाकर 42,000 करोड़ रुपये की बोली लग चुकी है और यह अब भी जारी है.

अंतिम फैसला अपने में हो सकती है देरी

नीलामी के अंतिम फैसले आने में देरी हो सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि पैकेज ए और बी के लिये बोलियां सोमवार को भी जारी रहेंगी. एक बार यह खत्म हो जायेगा तो पैकेज बी फिर पैकेज सी को चुनौती दे सकता है जिसमें 18 गैर एक्सक्लूसिव डिजिटल अधिकार शामिल है और प्रत्येक मैच 16 करोड़ रुपये का होगा जबकि इसके बाद पैकेज डी (विदेशी टीवी और डिजिटिल संयुक्त रूप से, प्रत्येक मैच तीन करोड़ रुपये) के लिये बोली लगायी जायेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button