ग्रामीणों ने बीट गार्ड को बनाया बंधक, जमकर बवाल:JCB से तालाब की खुदाई पर भड़के थे; ड्राइवर बोला-मुझे पीटा भी गया

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में तालाब खुदाई के दौरान जमकर बवाल हो गया। ग्रामीण जेसीबी से खुदाई के चलते नाराज हो गए। इसके बाद उन्होंने बीट गार्ड को ही बंधक बना लिया। इसके अलावा जेसीबी को भी जब्त कर लिया गया था। वहीं ड्राइवर ने ग्रामीणों पर उसके साथ मारपीट का आरोप भी लगाया है। मामला बोड़ला ब्लॉक के घोघा गांव का है।

घोघा गांव के खैरबना बीट में वन विभाग कैंपा योजना के तहत 8 लाख रुपए की लागत से तालाब बनाया जा रहा है। जिसके लिए वन विभाग ने जेसीबी से खुदाई शुरू की है। गुरुवार को भी वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी। इस बात का पता जब ग्रामीणों को लगा, तब वह मौके पर पहुंच गए। फिर हंगामा करने लगा। बाद में काम ही बंद करा दिया। जेसीबी को भी जब्त कर लिया था।

ग्रामीणों का कहना है कि 2 महीने पहले वन विभाग ने काम बंद कर दिया था। अब दो माह बाद अचानक वन विभाग रातों-रात चोरी-छिपे जेसीबी से तालाब बना रहा है। जो गलत है। ग्रामीणों की मांग है कि जेसीबी से खुदाई की जगह उनसे काम लिया जाए। जिससे उन्हें कुछ पैसे मिलें। इसी वजह से वह विरोध कर रहे हैं। बताया गया कि रात को ही ग्रामीणों ने बीट गार्ड ललित दुबे को बंधक बना लिया। ग्रामीणों का कहना था कि यह काम ग्रामीणों को मिलना चाहिए, अन्यथा काम बंद करे दें।

इधर, तालाब की खुदाई कर रहे जेसीबी के ड्राइवर ने ग्रामीणों पर मारपीट का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे और काम बंद करा दिया गया। उसके साथ मारपीट की गई है। उसका कहना था कि वह किसी तरह से वहां से भागा था। वहीं ग्रामीणों ने इस आरोप से इनकार किया है। उनका कहना है कि हमने कोई मारपीट नहीं की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button