मुस्लिम महिलाओं ने मुंबई पुलिस से की नुपुर शर्मा को गिरफ्तार करने की मांग

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने पर भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को दुनियाभर में कई देशों से आलोचना झेलनी पड़ी. ये मामला दिनों-दिन गर्माता ही जा रहा है. अब इस मामले में मुस्लिम महिलाओं के एक समूह का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें वे पुलिस से पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा को गिरफ्तार करने की मांग कर रही हैं.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कथित वीडियो दक्षिण मुंबई के पायधुनी थाने में पिछले हफ्ते बनाया गया था. बाद में इसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया. वीडियो एक मिनट से भी कम वक्त का है और इसमें महिलाएं पुलिस अधिकारियों से पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने के लिए शर्मा को गिरफ्तार करने का आग्रह कर रही हैं. वीडियो में कुछ महिलाएं दिख रही हैं, जो कह रही हैं कि नूपुर शर्मा पर कार्रवाई नहीं करने पर अन्य लोग भी इस तरह की टिप्पणियां कर सकते हैं. शर्मा के खिलाफ उनके अपत्तिजनक बयान को लेकर 28 मई को पायधुनी थाने में एक मामला दर्ज किया गया था. आपको बता दें कि भाजपा ने इस मामले में उन्हें निलंबित कर दिया है.

पैगंबर मोहम्मद पर दिये गये विवादित बयान के बाद नूपुर शर्मा को कई संगठनों की ओर से धमकियां मिलीं हैं. धमकी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने उनकी और उनके परिवार की सुरक्षा बढ़ा दी है. वहीं, महाराष्ट्र की पुलिस ने उन्हें पूछताछ के लिए तलब किया है. महाराष्ट्र पुलिस ने पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी के संबंध में बयान दर्ज कराने के लिए 22 जून को पेश होने के लिए कहा है. नूपुर शर्मा के खिलाफ ठाणे जिला की मुंब्रा पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की थी.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पैगंबर टिप्पणी मामले में केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की ओर से पैगंबर मोहम्मद पर की गई विवादित टिप्पणियों के कारण देश को शर्मिंदगी झेलनी पड़ी. वहीं अरब देशों ने इस मामले में तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारत पर ”माफी मांगने का दबाव डाला”.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button