गजब बेइज्जती है… पहले बांग्लादेश से मिली हार, अब पाकिस्तान की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले हालत पतली

ICC WTC Points Table: पाकिस्तान टीम को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद पाकिस्तान को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह बनाने के लिए सात मैच जीतने होंगे।

HighLights

  1. पहली बार बांग्लादेश टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ जीती सीरीज।
  2. भारत 74 अंकों के साथ WTC अंक तालिका में पहले स्थान पर है।
  3. ऑस्ट्रेलिया 8 जीत, 3 हार और 1 ड्रॉ के साथ दूसरे पायदान पर है।

खेल डेस्क, इंदौर। ICC WTC Points Table: पाकिस्तान को हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। रावलपिंडी में खेले गए दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को मेहमान टीम ने 4 विकेट से रौंद दिया। पहली बार बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती है। पाकिस्तानी खिलाड़ियों को घर में मिली हार का कड़वा घूंट लंबे समय तक याद रहेगा।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम मुश्किल दौर में

टेस्ट सीरीज हार के साथ ही पाकिस्तान को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका में करारा झटका लगा है। टीम के अंक गिरकर 19.05 प्रतिशत हो गए। पाकिस्तान के सात मैचों में दो जीत और पांच हार से 16 अंक है। WTC के मौजूदा चक्र में पाकिस्तान को सात मैच ओर खेलने हैं। उसे घर पर इंग्लैंड के खिलाफ तीन और वेस्टंडीज के विरुद्ध दो मैच खेलने हैं। जबकि साउथ अफ्रीका से दो मुकाबलों में सामना होगा।

WTC 2025 फाइनल में पहुंचना नहीं होगा आसान

अगर पाकिस्तान को WTC के फाइनल में जगह बनानी है तो इन सातों ही मैचों को जीतना होगा। जो मैन इन ग्रीन के लिए आसान नहीं होगा। वहीं, टेस्ट सीरीज में जीत के साथ बांग्लादेश टीम चौथे पायदान पर आ गई है। बांग्लादेश के 3 मैचों में 33 प्वाइंट्स है। उसका अंक प्रतिशत 45.83 है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में टीम इंडिया पहले पायदान पर है।

भारत का तीसरा बार फाइनल में पहुंचना लगभग तय

भारत के अब तक 9 मैचों में 6 जीत, 2 हार और 1 ड्रॉ से 74 अंक है। टीम के अंकों का प्रतिशत 68.52 है। टीम इंडिया को नवंबर में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाना है। उस दौरे से पहले बांग्लादेश के खिलाफ दो और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन घरेलू मैच खेलने हैं। इन 10 मैचों में अगर भारत 5 भी जीत लेता है, तो फाइनल में जगह पक्की हो जाएगी।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका

टीम मैच जीते हारे ड्रॉ अंक
भारत
9
6 2 1 74
ऑस्ट्रेलिया 12 8 3 1 90
न्यूजीलैंड 6 3 3 0 36
बांग्लादेश 6 3 3 0 33
इंग्लैंड 15 8 6 1 81
दक्षिण अफ्रीका 6 2 3 1 28
श्रीलंका 6 2 4 0 24
पाकिस्तान 7 2 5 0 16
वेस्टइंडीज 9 1 6 2 20

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button