संजू सैमसन ने राशिद खान के खिलाफ बोला हल्ला, छक्कों की हैट्रिक ठोक बना दिया रिकॉर्ड

नई दिल्ली. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने आईपीएल 2023 में दमदार शुरुआत की थी, लेकिन पहले दो मैचों में शानदार लय में नजर आने वाले संजू सैमसन अगले दो मैचों में शून्य पर आउट हुए। हालांकि, पांचवें मैच में जब टीम को उनकी जरूरत थी तो सैमसन ने तूफानी पारी खेलकर टीम की वापसी कराई। इसी दौरान उन्होंने एक कमाल का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। संजू सैमसन ने राशिद खान के खिलाफ छक्कों की हैट्रिक लगाई और वे ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए। 

आईपीएल के इतिहास में सिर्फ दो ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने राशिद खान के खिलाफ लगातार तीन या इससे ज्यादा छक्के जड़े हैं। संजू सैमसन से पहले ये कमाल क्रिस गेल ने किया था। उन्होंने राशिद को लगातार चार छक्के जड़े थे और अब संजू सैमसन ने उनके खिलाफ तीन छक्के जड़े हैं। इस तरह वे भारत के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने राशिद के खिलाफ छक्कों की हैट्रिक लगाई। इतना ही नहीं, संजू सैमसन का औसत आईपीएल में राशिद खान के खिलाफ 100 से ज्यादा का है।  

बता दें कि राशिद खान के खिलाफ शॉट खेलने से बल्लेबाज बचते हैं, लेकिन संजू सैमसन अलग ही मूड में नजर आए। उन्होंने राशिद को बैक टू बैक तीन छक्के जड़े। राशिद खान का यही ओवर टीम के लिए मोमेंटम लेकर आया और अंततः टीम को जीत मिली, क्योंकि इससे पहले 12 ओवर में टीम के 66 रन पर 6 विकेट थे और इस ओवर के बाद स्कोर एकाएक 90 रनों के आस-पास पहुंच गया। संजू सैमसन ने इस मैच में शानदार 31 गेंदों में 60 रन बनाए, जो उनकी इस टूर्नामेंट की दूसरी फिफ्टी थी। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button