Asia Cup 2023 IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों को उतार सकते हैं कप्तान रोहित शर्मा"/>

Asia Cup 2023 IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों को उतार सकते हैं कप्तान रोहित शर्मा

HighLights

  • 2 सितंबर को है भारत-पाकिस्तान महामुकाबला
  • श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा मैच
  • भारत-पाक मुकाबले पर दुनियाभर के क्रिकेट फैन्स की नजर

मुंबई: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। 30 अगस्त से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपना पहला मैच 2 सितंबर को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

टीम के ऐलान के समय मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने साफ किया है चोट के बाद टीम में वापसी करने वाले केएल राहुल पहला मैच नहीं खेलेंगे। आइए जानते हैं क्या हो सकती है एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ इंडियन टीम की प्लेइंग इलेवन।

ईशान किशन होंगे विकेटकीपर

टीम में 3 विकेटकीपर को रखा गया है जिनमें केएल राहुल, ईशान किशन के अलावा स्टैंडबाय प्लेयर के रूप में संजू सैमसन शामिल हैं। पहले मैच में केएल राहुल की गैरमौजूदगी में ईशान विकेट के पीछे नजर आएंगे, हालांकि पारी की शुरुआत रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल करेंगे।

नंबर चार पर अय्यर मचाएंगे धमाल

तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के खिलाफ आग उगलने वाला विराट कोहली का बल्ला भी तैयार है। चोट के बाद टीम में वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर पूरी तरह फिट हैं और चौथे स्थान पर टीम का मिडिल ऑर्डर संभालेंगे। अय्यर के आने से मिडिल ऑर्डर को मजबूती मिलेगी।
टीम के उपकप्तान हार्दिक पांड्या अपनी बॉल और बैट से पाकिस्तान के छक्के छुड़ाएंगे। लगातार फॉर्म में चल रहे ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की जगह भी लगभग पक्की ही है। दो ऑलराउंडर की मौजूदगी में स्पिनर कुलदीप यादव अपनी कलाई का जादू दिखाते नजर आ सकते हैं।

 

बुमराह की वापसी

तेज गेंदबाजी में 11 महीने बाद भारतीय टीम में वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पाकिस्तान के लिए शुरुआती ओवर में खतरनाक साबित होंगे। खास मौकों पर मो. शमी का अनुभव पाकिस्तानी टीम को शिकस्त देने में मददगार साबित हो सकता है।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मो. सिराज।
इनके अलावा 18 सदस्यीय भारतीय टीम में चयनित अन्य खिलाड़ी- केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन (स्टैंडबाय)।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button