AUS Vs NZ: न्यूजीलैंड के सामने ऑस्ट्रेलिया का इम्तिहान, यहां देखें हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट, वेदर अपडेट और ड्रीम 11"/>

AUS Vs NZ: न्यूजीलैंड के सामने ऑस्ट्रेलिया का इम्तिहान, यहां देखें हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट, वेदर अपडेट और ड्रीम 11

HIGHLIGHTS

  1. धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का आमना-सामना।
  2. पिछले मैच में न्यूजीलैंड को भारत ने हराया था।
  3. सेमीफाइनल में जगह पक्का करना चाहेगी न्यूजीलैंड टीम।

खेल डेस्क, नई दिल्ली। Australia vs New Zealand: विश्व कप 2023 में जीत की हैट्रिक लगाकर ऑस्ट्रेलिया विजय रथ पर सवार हो चुकी है। दिल्ली में मैक्सवेल ने धमाकेदार पारी खेली। जिसकी बदौलत कंगारू ने नीदरलैंड्स को 309 रन से करारी मात दी। वहीं, न्यूजीलैंड टीम पिछले मुकाबले में इस वर्ल्ड कप की पहली हार झेलकर आ रही है। अब आमने सामने की लड़ाई में कीवी की नजरें सेमीफाइनल में जगह बनाने पर होगी। वहीं, कंगारू जीत का चौका लगाकर प्वाइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंचने के फिराक में होगी।

मैक्सवेल की शतकीय पारी के अलावा डेविड वॉर्नर ने भी अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए एक और शतक जड़ दिया। वहीं, स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन ने विश्व कप की पहली अर्धशतकीय पारी खेली। ट्रैविस हेड भी अपनी चोट से उभर रहे हैं। यानी कंगारू सहीं वक्त पर खतरनाक हो रहे हैं। न्यूजीलैंड की तरफ से पिछले मैच में डेरिल मिचेल ने वनडे करियर का 5वां शतक जड़ा। हालांकि नीचले क्रम के बल्लेबाजों ने उनकी पारी पर पानी फेर दिया।

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड हेड टू हेड (Australia Vs New Zealand Head To Head Record)

दोनों टीमों के बीच अब तक 141 वनडे मैच खेले गए हैं। जिसमें 95 मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की है। वहीं, न्यूजीलैंड ने 39 मुकाबलों में बाजी मारी है। सात मैच बेनतीजा रहे हैं। विश्व कप में कीवी का रिकॉर्ड कंगारू के खिलाफ अच्छा नहीं है। अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 मैचों में से 3 में जीत मिली है। आखिरी बार न्यूजीलैंड ने कंगारू को वनडे में 2017 में हराया था।

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड पिच रिपोर्ट (Australia Vs New Zealand Pitch Report)

धर्मशाला में गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजों को मदद मिलती है। इस विश्व कप में जितने मैच यहां खेले गए। खिलाड़ियों को स्पोर्टिंग विकेट मिला है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के मैच में यहां हाई स्कोर देखने को मिल सकता है।

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड वेदर अपडेट (Australia Vs New Zealand Weather Update)

शनिवार (28 अक्टूबर) को धर्मशाला में बारिश की संभावना नहीं है। धुंधली धूप के साथ ठंडा दिन रहने का अनुमान है। तापमान 17 डिग्री से 20 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड संभावित प्लेइंग 11 (Australia Vs New Zealand Probable Playing XI)

ऑस्ट्रेलिया टीम

डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जॉश इंग्लिश, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा, जॉश हेजलवुड।

न्यूजीलैंड टीम

डेवोन कॉन्वे, विल यंग, रचिन रविंद्र, डेरियल मिचेल, टॉम लैथम (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिचेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड ड्रीम 11 टीम (Australia Vs New Zealand Dream11 Team)

विकेटकीपर-टॉम लैथम

बल्लेबाज- स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, क्विंटन डी कॉक

ऑलराउंडर- मैक्सवेल, डेरिल मिचेल

गेंदबाज- एडम जम्पा, जोश हेजलवुड, मिचेल सेंटनर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button