‘प्यार हुआ इकरार हुआ’… चॉकलेट का लालच देने पर Rishi Kapoor ने शूट किया था यह गाना, सेट पर हंसने लगे थे सब

एक्टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर रह चुके ऋषि कपूर आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनसे जुड़े किस्से आज भी काफी फेमस हैं। ऋषि कपूर ने एक से बढ़कर हिट फिल्में दी हैं। वे इंडियन सिनेमा का वो जाना पहचाना नाम रहे, जिसने हमेशा दर्शकों का मनोरंजन किया। उन्होंने अनुपम खेर के शो पर अपने फिल्मी करियर का एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया था।

HIGHLIGHTS

  1. ऋषि ने हमेशा अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता है।
  2. उन्होंने अपने करियर में 121 फिल्मों में काम किया है।
  3. ऋषि कपूर ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के शुरुआत की थी।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Rishi Kapoor In Shree 420 Films: बॉलीवुड के टॉप एक्टर माने जाने वाले ऋषि कपूर ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1976 में की थी। डेब्यू करते ही उन्होंने दिखा दिया था कि वे एक सुपरस्टार बनने वाले हैं।

naidunia_image

 

ऋषि कपूर ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के दिलों को जीत लिया था। उन्होंने अपने करियर में कई तरह के किरदार अदा किए हैं। लवर ब्वॉय से लेकर विलेन तक लगभग उन्होंने 121 फिल्मों में काम किया है। एक्टर अनुपम खेर के टाॅक शो द अनुपम खेर शो में एक बार ऋषि कपूर ने अपने फिल्मी करियर से जुड़ा बहुत ही दिलचस्प किस्सा सुनाया था।

naidunia_image

फिल्म श्री 420 से जुड़ा है किस्सा

ऋषि कपूर ने बताया था कि फिल्म ‘श्री 420’ फिल्म के दौरान ‘प्यार हुआ इकरार हुआ’ गाने की शूटिंग चल रही थी, तो उनके लिए भी एक सीन रखा गया था। लेकिन वे उस समय काफी छोटे थे, सीन समझ नहीं पा रहे थे। ऐसे में उन्हें एक्ट्रेस नरगिस ने चॉकलेट का लालच देकर वो सीन करवाया था।

naidunia_image

ऋषि ने बताया था, “श्री 420 फिल्म में एक गाना का एक दृश्य था, वो गाना था के प्यार हुआ इकरार हुआ, तो उसमें एक गाने की लाइन थी कि हम न रहेंगे तुम ना रहोगे फिर भी रहेंगी निशानियां, तो डायरेक्टर राज कपूर साहब चाहते थे कि हम तीन यानी कि मेरे बड़े भाई, मेरी बड़ी बहन और मैं शाॅट दें। मेरी उम्र शायद दो साल थी तब।”

 

naidunia_imageआई वास द बिगेस्ट ट्रबल मेकर ऑन द सेट्स। सबसे बड़ी परेशानी मैं ही था वहां क्योंकि बारिश का वो शॉट था और बारिश आंख में लगती थी, तो मेरी आंख खुलती नहीं थी और मैं जाने से, शॉट देने से रिफ्यूज कर देता था। मैंने कहा नहीं हो रहा मेरे से, तो नरगिस जी ने मुझे चॉकलेट देके, ललचा करके मुझसे वो शाॅट दिलाया। उस गाने में जब मैं भागता हुआ दिखाई देता हूं, तो वो एक्चुअली में एक्टिंग नहीं कर रहा हूं वो एक्चुअली मैं चॉकलेट लेने जा रहा हूं। – एक्टर ऋषि कपूर

naidunia_image

चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की शुरुआत

  • बता दें कि ऋषि कपूर की पहली फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ नहीं थी।
  • ऋषि कपूर ने फिल्म ‘श्री 420’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था। यही उनकी पहली फिल्म थी।
  • इस फिल्म का मशहूर गाना था ‘प्यार हुआ इकरार हुआ’ जिसमें राज कपूर और नरगिस के बीच रोमांस फिल्माया गया था।
  • इस गाने के बीच में तीन बच्चे एक दूसरे का हाथ पकड़े हुए दिखते हैं और इसमें सबसे छोटा बच्चा ऋषि कपूर ही थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button