IMD Weather Forecast Today: UP व बिहार में तेज बारिश का अलर्ट, दिल्ली-NCR में मौसम हुआ सुहाना, पढ़ें अपने राज्य का हाल

गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई, जो अगले चार-पांच दिनों तक 30 डिग्री से नीचे रहने की उम्मीद है। उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तराखंड और राजस्थान के कई जिलों में तेज बारिश और येलो अलर्ट जारी किया गया है।

HIGHLIGHTS

  1. दिल्ली-एनसीआर में बारिश से तापमान 30 डिग्री के नीचे।
  2. उत्तराखंड में भारी बारिश से 47 सड़कों पर आवागमन बंद।
  3. केरल के वायनाड में लैंडस्लाइड से 400 लोगों की मौत हुई।

डिजिटल डेस्क, इंदौर। गुरुवार को तेज बारिश होने से दिल्ली-एनसीआर का तापमान गिर गया है। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि अगले चार-पांच दिनों तक तापमान 30 डिग्री के नीचे रहने की उम्मीद है। उत्तर प्रदेश व बिहार के कई जिलों में तेज बारिश की संभावना है। महाराष्ट्र और गुजरात में लगातार हो रही बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

उत्तराखंड में कुछ दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। मौसम विभाग देहरादून, नैनीताल और चंपावल जिलों में बारिश की चेतावनी दी है। तेज बारिश होने की वजह से राज्य की 47 सड़कों पर आवागमन बंद है। ऐसे में लोगों को बहुत परेशानी हो रही है।

राजस्थान के कई जिलों में मौसम ने येलो अलर्ट की चेतावनी दी है। जयपुर, भरतपुर, धौलपुर, दौसा, झुंझनूं, करौली, सवाई माधोपुर व सीकर जिले में भारी बारिश की संभावना है। ऐसे में लोगों को जरूरी काम के लिए घर से निकलने की चेतावनी दी गई है।

पीएम मोदी जाएंगे वायनाड

केरल में बारिश ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई है। 29 जुलाई को केरल के वायनाड में लैंडस्लाइड होने से 400 लोगों की मौत हो गई। आईएमडी ने चेतावनी देते हुए कहा है कि कुछ दिनों तक बारिश होती रहेगी, इसलिए घर से जरूरी काम के लिए बाहर निकलें। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 अगस्त को वायनाड जाकर वहां स्थिति को समझेंगे।

बिहार में आज इन जिलों में बरसेगा पानी

बिहार में तेज बारिश का दौर जारी है। पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, शिवहर, मधुबनी, सुपौल, अररिया, सीतामढ़ी, किशनगंज में आईएमडी ने बारिश की चेतावनी दी है। इन आठ जिलों में गुरुवार को तेज बारिश होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button