जैवलिन थ्रो का फाइनल आज रात 11.55 बजे से, गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा से रहेगी उम्मीद

Neeraj Chopra Javelin Final Olympics 2024: भारतीय एथलीट्स नीरज चोपड़ा पर हर किसी की नजर होगी। वह पेरिस ओलपिंक के भाला फेंक इवेंट के फाइनल में उतरेंगे। नीरज से देश के पहले गोल्ड की उम्मीद रहेगी। उनका जैवलिन थ्रो का फाइनल मैच भारतीय समयानुसार रात 11.55 बजे शुरू होगा।

खेल डेस्क, नई दिल्ली। Neeraj Chopra Javelin Final Olympics 2024: आज जब नीरज चोपड़ा फील्ड पर उतरेंगे तो सभी भारतीयों की उनसे एक ही मांग होगी कि पेरिस ओलंपिक में स्वर्ण पदक का सूखा खत्म करो। जैवलिन थ्रोअर नीरज से काफी उम्मीद है क्योंकि वे टोक्यो खेल के गोल्ड मेडल विजेता हैं। उन्होंने मंगलवार को क्वालिफिकेशन में 89.34 मीटर थ्रो कर बेस्ट प्रदर्शन किया था।

नीरज चोपड़ा ने पहले ही प्रयत्न में ही फाइनल में जगह बना ली थी। हालांकि उनके लिए स्वर्ण पदक जीतना आसान नहीं होगा। 84 मीटर का डायरेक्ट क्वालिफिकेशन मार्क नौ ने पार किया था, जबकि टोक्यो में यह संख्या छह थी। नौ में से पांच की पहली भाला फेंक ही उनका सर्वश्रेष्ठ था। अगर नीरज चोपड़ा जीतते हैं तो ओलंपिक में जैवलिन थ्रो का स्वर्ण बचाने वाले पांचवें एथलिट बन जाएंगे।

नीरज चोपड़ा का जैवलिन थ्रो का फाइनल मैच कहां होगा?

गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा का मैच गुरुवार (8 अगस्त) पेरिस के स्टेड डी फ्रांस में होगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 11.55 बजे शुरू होगा।

जैवलिन थ्रो का फाइनल मैच का लाइव प्रसारण किस टीवी चैनल पर होगा?

जैवलिन थ्रो मैच का लाइव प्रसारण भारत में स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर किया जाएगा। मैच की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा पर फ्री में देख सकते हैं।

नीरज चोपड़ा के पिता और चाचा ने कहा

नीरज चोपड़ा के पिता सतीश कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि मैंने तीन-चार दिन पहले उनसे आखिरी बार बात की थी, तो नीरज ने कहा था कि वह अपना सब कुछ देंगे और उनकी तैयारी अच्छी है।

सतीश ने कहा, ‘देश को भरोसा है कि वह पदक जीतेंगे। मेडल का रंग दिन पर निर्भर करता है। पूरे देश की प्रार्थनाओं के साथ भगवान उन्हें अच्छा समय दिखाएं। देश को उनके गोल्ड की उम्मीद है।’

नीरज के चाचा भीम चोपड़ा ने कहा, हम सभी एथलीटों से पदक की उम्मीद कर रहे हैं। हर एथलिट का अपना दिन होता है। इसलिए यह इस बात पर निर्भर करता है कि किसी विशेष दिन उनका शरीर कैसा व्यवहार करता है। मुझे लगता है कि वे सफल होंगे। लोगों का आशीर्वाद उनके साथ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button