IND Vs PAK WC 2023: भारत बनाम पाक महामुकाबले में दांव पर ये रिकॉर्ड, रोहित-कोहली के पास भी बड़ा मौका"/>

IND Vs PAK WC 2023: भारत बनाम पाक महामुकाबले में दांव पर ये रिकॉर्ड, रोहित-कोहली के पास भी बड़ा मौका

HIGHLIGHTS

  1. आईसीसी विश्व कप का आज 12वां मुकाबला
  2. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर सभी की नजर
  3. टीम इंडिया की जीत के लिए हो रही दुआएं

एजेंसी, अहमदाबाद। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (World Cup 2023) में थोड़ी देर में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला अहमदाबाद स्थित दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से पहले ही जबरदस्त माहौल बन चुका है।

इस बीच, दोनों टीमों के खिलाड़ी जब मैदान पर उतरेंगे, तो कई रिकॉर्ड दांव पर होंगे। जिन खिलाड़ियों के पास इतिहास रचना का मौका है, उनमें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के साथ ही विराट कोहली भी शामिल हैं।

क्या रोहित आज लगाएंगे 300वां सिक्सर

कप्तान रोहित शर्मा अब तक वनडे में 297 छक्के जड़ चुके हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छ्क्के लगाने का रिकॉर्ड वैसे भी रोहित के नाम है। इस मैच में यदि कप्तान 3 सिक्सर लगाते हैं, तो उनके नाम वनडे में 300 छ्क्के हो जाएंगे।

विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में 26,000 हजार रन से मात्र 93 रन दूर है। यानी यदि आज विराट के बल्ले से शतक आता है तो वे यह मुकाम भी हासिल कर लेंगे।

श्रेयस अय्यर इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में अब तक 94 छक्के जड़ चुके हैं। छह छक्के और लगाते ही उनकी सेंचुरी हो जाएगी।

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज और आईसीसी रैंकिंग में नंबर 2 पर जमे शुभमन गिल के यह मुकाबला खेलने की पूरी उम्मीद है। गिल इस साल वनडे में 1917 रन चुके हैं और 83 रन बनाते ही यह आंकड़ा 2000 रन पर पहुंच जाएगा।

वनडे मैचों में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 47 कैच लपक चुके हैं। 3 कैच और पकड़ते ही यह आंकड़ा 50 पर पहुंच जाएगा।

इसी तरह पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली वनडे क्रिकेट में 97 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। विकटों की सेंचुरी से वे मात्र 3 विकेट दूर है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button