Welcome Manu Bhaker: ओलंपिक में दो मेडल जीतकर धमाल मचाने वाली मनु भाकर स्वदेश लौटीं… दिल्ली एयरपोर्ट पर देश की बेटी का भव्य स्वागत

मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल और 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीते हैं। वे एक ही ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली भारत की पहली एथलीट हैं।

HIGHLIGHTS

  1. एयरपोर्ट पर पहुंची फैंस की भीड़
  2. लगे ‘भारत माता की जय’ के नारे
  3. कोच जसपाल राणा भी रहे साथ

एजेंसी, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक में दो मेडल जीतकर इतिहास रचने वालीं भारत की स्टार निशानेबाज मनु भाकर (Manu Bhaker) बुधवार को स्वदेश लौट आईं। दिल्ली एयरपोर्ट पर मनु का भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर उनके कोच जसपाल राणा भी मौजूद थे। नीचे देखिए वीडियो।

मनु भाकर ने कहा, ‘यहां इतना प्यार पाकर मैं बहुत खुश हूं।’ बेटी को लेने के लिए मनु भाकर के माता-पिता भी दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचे। पिता ने भी कहा कि आज सभी बहुत खुश हैं।

मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में भारत का खाता खोला। साथ ही शूटिंग में 12 साल के पदक के सूखे को भी समाप्त किया। मनु में 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था। इसके बाद 10 मीटर मिश्रित टीम एयर पिस्टल स्पर्धा में सरबजोत सिंह के साथ भी कांस्य पदक जीता।

एक बार फिर पेरिस आएंगी मनु भाकर

मनु भाकर अपने इवेंट्स खत्म कर भारत लौट आई हैं, लेकिन उन्होंने एक बार फिर पेरिस जाना होगा। दरअसल, पेरिस 2024 ओलंपिक के समापन समारोह में मनु भाकर को भारत की फ्लैग बियरर चुना गया है। ओलंपिक खेलों का समापन 11 अगस्त को होगा

 

भारत की फ्लैग बियरर चुने जाने के बाद मनु ने कहा था कि यह मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। लाखों लोगों के सामने तिरंगा लेकर भारतीय दल का नेतृत्व करना बहुत बड़ा सम्मान है। मैं इसे हमेशा याद रखूंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button