Who Is Sana Makbul: मिस इंडिया बनते-बनते रह गई थीं BB ओटीटी 3 की विनर सना मकबूल, कट गए थे होंठ करानी पड़ी थी सर्जरी

लगभग 6 हफ्तों के बाद बिग बॉस ओटीटी सीजन 3 को अपना विनर मिल गया है। बिग बॉस ओटीटी 3 ग्रैंड फिनाले में सना ने सेकेंड फाइनलिस्ट नैजी को मात दी है। सना मकबूल ने अपने शानदार खेल के दम पर बिग बॉस के घर में अपनी जगह बनाई रखी थी। आज हम आपको सना से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं।

HIGHLIGHTS

  1. सना ने तेलुगु इंडस्ट्री से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।
  2. साल 2019 में सना मकबूल ‘विश’ फिल्म में भी दिखाई दीं।
  3. सना खतरों के खिलाड़ी सीजन जैसे शो में नजर आ चुकी हैं।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Who Is Sana Makbul: बीती रात रियलिटी शो बिग बाॅस ओटीटी 3 को अपना विनर मिल गया है। बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस और मॉडल सना मकबूल ने बिग बॉस ओटीटी 3 की ट्रॉफी को अपने नाम किया है। उन्हें चमचमाती ट्रॉफी के साथ विनिंग प्राइज मनी 25 लाख रुपये भी मिली है।

इसी के साथ सेकंड फाइनलिस्ट नैजी रहे। बिग बाॅस ओटीटी 3 के ग्रैंड फिनाले में टॉप 5 फाइनलिस्ट सना मकबूल, नैजी, रणवीर शौरी, साईं केतन राव और कृतिका मलिक थे। वोटिंग लाइन के आधार पर ही सना मकबूल शो की विनर बनी हैं।

naidunia_image

मॉडल के तौर पर की थी करियर की शुरुआत

सना मकबूल का जन्म 13 जून 1993 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। उन्होंने साल 2014 में ही अपना नाम बदलकर सना मकबूल खान रख लिया था। उन्होंने मुंबई से ही अपना काॅलेज पूरा किया है। इसके बाद साल 2011 में सना ने एक मॉडल के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी।

naidunia_image

वे कई टीवी विज्ञापन और शोज का हिस्सा बनीं और अपने मॉडलिंग करियर को जारी रखा। साल 2009 में वे एमटीवी के रियलिटी शो ‘स्कूटी टीन डीवा’ और डिज्नी चैनल के हाई स्कूल म्यूजिकल सीरीज ‘ईशान सपनों को आवाज दे’ में नजर आई थीं। साल 2012 में सना ने फेमिना मिस इंडिया में भाग लिया।

naidunia_image

 
 
 

फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्माइल का खिताब जीता

उनकी खूबसूरती और स्माइल ने हर किसी को इंप्रेस कर दिया था, लेकिन वे मिस इंडिया बनने से चूक गईं। सना को फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्माइल का खिताब मिला। इसके बाद सना ने टीवी की ओर फिर से रुख किया और ‘कितनी मोहब्बत है’ के दूसरे सीजन और ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ में नजर आई थीं।

naidunia_image

 

सना स्पाई क्राइम थ्रिलर सीरीज ‘अर्जुन’ में शालीन मल्होत्रा के साथ रिया मुखर्जी के रोल में भी दिखाई दी थीं। उन्होंने तेलुगु फिल्म ‘डिक्कुलु चूडाकु रामय्या’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की है। वे राजकुमार पेरियासामी निर्देशित तमिल थ्रिलर ‘रंगून’ में भी नजर आई थीं।

naidunia_image

खतरों के खिलाड़ी शो से मिली पहचान

साल 2019 में सना मकबूल ‘विश’ फिल्म में भी नजर आई थीं। सना सबसे ज्यादा चर्चा में तब आईं, तब वे दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में शूट किए गए रियलिटी गेम शो ‘खतरों के खिलाड़ी 11’ में कंटेस्टेंट के तौर पर दिखाई दीं।

डिप्रेशन में चली गई थीं सना

  • सना की जिंदगी में एक ऐसा वक्त भी आया जब वे डिप्रेशन में चली गई थीं। उन्होंने एक बार खुद इस बात का खुलासा किया था के एक कुत्ते ने उनके चेहरे पर काट लिया था, जिसके बाद उन्हें सर्जरी करानी पड़ी थी।
  • सना ने इस बात को बिग बॉस ओटीटी 3 के घर में पोलोमी को बताया था कि एक कुत्ते ने उनके चेहरे के होंठ वाले हिस्से को काट लिया था।
  • इसके बाद उन्हें सर्जरी करानी पड़ गई थी। इस इंसीडेंट से वे डिप्रेशन में चली गई थीं। यह घटना लॉकडाउन के समय साल 2020 में हुई थी।
  • उस कुत्ते ने सना के क्यूपिड बो पर काट लिया था, जिससे उनकी त्वचा फट गई थी। उन्होंने प्लास्टिक सर्जरी और ग्राफ्टिंग समेत कई चीजें करवाई।

naidunia_image

सना मकबूल की लव लाइफ

सना मकबूल की लव लाइफ के बारे बात करें, तो अफवाहें हैं कि वे बिजनेसमैन श्रीकांत बुरेडी को डेट कर रही हैं। दोनों कई बार साथ देखे जा चुके हैं और अब उनकी पुरानी फोटोज भी काफी वायरल हो रही हैं। हालांकि, सना ने इस पर अभी तक कोई भी ऑफिशियल बात नहीं की है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button