बॉलीवुड में नहीं मिला काम तो विदेश जाकर बैकग्राउंड डांसर बने थे Anil Kapoor, पहली फिल्म भी नहीं हो पाई थी रिलीज"/>

बॉलीवुड में नहीं मिला काम तो विदेश जाकर बैकग्राउंड डांसर बने थे Anil Kapoor, पहली फिल्म भी नहीं हो पाई थी रिलीज

HIGHLIGHTS

  1. अनिल कपूर का जन्म 24 दिसंबर 1956 को हुआ था।
  2. उन्हें हिंदी, तेलुगु और कन्नड़ भाषा की फिल्मों में छोटे रोल मिलते थे।
  3. साल 1983 में उनकी पहली फिल्म ‘वो सात दिन’ रिलीज हुई थी।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Unknown Facts About Anil Kapoor: बॉलीवुड के यंग मैन कहलाए जाने वाले एक्टर अनिल कपूर ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। अनिल दिवंगत लोकप्रिय निर्माता सुरिंदर कपूर के बेटे हैं। अनिल कपूर का जन्म 24 दिसंबर 1956 को हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में काफी छोटे-मोटे रोल किए। काफी कम लोग ये बात जानते हैं, एक्टर ने शुरुआती करियर में एक बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया था। इसके बाद उन्हें हिंदी, तेलुगु और कन्नड़ भाषा की फिल्मों में छोटे रोल मिलते थे। साल 1983 में उनकी पहली फिल्म ‘वो सात दिन’ रिलीज हुई थी।

 

naidunia_image

 
 

बैकग्राउंड डांसर का किया काम

फिल्म ‘वो सात दिन’ अनिल कपूर की वो फिल्म थी, जिसमें उन्हें लीड रोल मिला था और इसी से उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। एक बार अनिल कपूर ने इंटरव्यू के दौरान यह शेयर किया था, शुरुआत में उन्हें बॉलीवुड में काम नहीं मिल रहा था, उन्होंने एक्टिंग कोर्स भी पूरा कर लिया था।

naidunia_image

इसके कारण उन्होंने उस समय विदेश में चल रहे शो, जिसमें जरीना वहाब, पद्मिनी कपिला, हेमंत कुमार और नूतन थे, उसमें एक्टर ने बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम करना शुरू किया। उस समय उन्हें एक शो के लिए 15 पाउंड मिलते थे। अनिल अपने करियर के लिए काफी अनुशासित थे, जिसका वे आज तक पालन कर रहे हैं।

naidunia_image

पहली फिल्म नहीं हो पाई रिलीज

14 साल की उम्र में उन्होंने गीत ‘तू पायल मैं गीत’ में युवा शशि कपूर की भूमिका निभाई थी, लेकिन यह फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज नहीं हो पाई थी। अनिल कपूर में फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में एडमिशन लेने की कोशिश की, लेकिन उसमें भी उन्हें असफलता हाथ लगी।

naidunia_image

इसके बाद उन्होंने रोशन तनेजा के एक्टिंग स्कूल में एडमिशन लिया। फिर उन्होंने तेलुगु फिल्म ‘वृक्षम’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। उन्होंने साउथ की कई फिल्मों में काम किया। इसके बाद उन्हें बॉलीवुड फिल्में ऑफर हुईं।

naidunia_image

90 के दशक के टॉप हीरो

चमेली की शादी, मेरी जंग, कर्मा, मिस्टर इंडिया, मशाल, युद्ध, राम लखन और लाड़ला जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय किया और 90 के दशक के टॉप एक्टर बन गए। अनिल कपूर ने अपनी सुपरहिट फिल्मों से लोगों के दिलों में ऐसी छाप छोड़ी कि उनके डायलाॅग्स और गाने आज भी फेमस हैं।

naidunia_image

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button