निजी मोबाइल कंपनियों से टैरिफ महंगे हुए तो तेजी से बढ़ने लगे BSNL के ग्राहक"/>

निजी मोबाइल कंपनियों से टैरिफ महंगे हुए तो तेजी से बढ़ने लगे BSNL के ग्राहक

निजी मोबाइल कंपनियों के प्लान महंगे होने के कारण लोग बीएसएनएल के सस्ते प्लान की ओर आकर्षित हो रहे हैं। पिछले सप्ताह में 500 से अधिक ग्राहकों ने अपना नंबर बीएसएनएल में पोर्ट कराया है। जिले में 4जी नेटवर्क बढ़ाने की तैयारी चल रही है।

HIGHLIGHTS

  1. निजी मोबाइल कंपनियों से मोह भंग।
  2. 7 दिन में BSNL के 500 ग्राहक बढ़े।
  3. जिले में बढ़ेगी 4G के टावरों की संख्या।

विदिशा। निजी मोबाइल कंपनियों से लोगों का मोह भंग होते जा रहा है। पिछले सप्ताह मोबाइल के रिचार्ज वाउचर में 20 से 25 प्रतिशत की वृद्धि ने लोगों को बीएसएनएल के पास जाने को मजबूर कर दिया है। पिछले एक सप्ताह में जिले में 500 से अधिक ग्राहकों ने अपना फोन नम्बर बीएसएनएल में पोर्ट करा लिया है।

सस्ते हैं बीएसएनएल के प्लान

पिछले दिनों जियो सहित अन्य निजी मोबाइल कम्पनियों ने अपने प्लान में 29 रूपये से 150 रूपये तक की वृद्धि कर दी है। इसी के बाद से पूरे देश में बीएसएनएल के प्रति रुझान बढ़ गया है। ग्राहक अन्य कंपनियों के नंबर पोर्ट कराने के अलावा नए नंबर भी ले रहे है। इसकी वजह बीएसएनएल के प्लान अन्य कंपनियों से सस्ता होना बताया जा रहा है।

जिले में 4 जी नेटवर्क बढ़ाने की तैयारी

राजन के मुताबिक, जिले में तेजी से 4 जी नेटवर्क बढ़ाने की तैयारी चल रही है। अभी जिले में 90 टावर है, जिनसे 2जी और 3जी नेटवर्क उपलब्ध कराया जा रहा है। अगले 3 महीने में इन टावरों को अपग्रेड कर 4 जी नेटवर्क की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। रंजन का कहना था कि जिले में 4 जी के नए टावर लगाए जा रहे है। इसके अलावा 2 जी और 3 जी वाले टावरों को भी 4 जी तकनीक में तब्दील करेंगे।

बीएसएनएल में नंबर ऐसे करें पोर्ट

रंजन के मुताबिक बीएसएनएल में किसी भी कंपनी का नंबर पोर्ट करना आसान है। इसके लिए ग्राहक को शहर या गांव में स्थित ग्राहक सेवा केंद्र पर जाना होगा। वहां पर आधार कार्ड की कॉपी देकर मामूली शुल्क के साथ ग्राहक अपना फोन नंबर बीएसएनएल में पोर्ट करा सकते हैं। उन्होंने बताया कि 2 जी और 3 जी सिम वाले बीएसएनएल के ग्राहकों को निशुल्क 4 जी सिम दी जा रही है।

उन्होंने बताया कि बीएसएनएल के प्लान में चार श्रेणियां रखी गई है, जिसमें असीमित काल, असीमित डाटा, वैलीडिटी डाटा, असीमित काल और डाटा वाउचर शामिल है, इसमें 199 से लेकर 2999 तक के वर्ष भर के प्लान शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button