Investment Opportunities In Madhya Pradesh: मुंबई में निवेशकों से बोले सीएम मोहन यादव-एमपी में है निवेश का माहौल"/>

Investment Opportunities In Madhya Pradesh: मुंबई में निवेशकों से बोले सीएम मोहन यादव-एमपी में है निवेश का माहौल

Investment Opportunities In Madhya Pradesh: मध्‍य प्रदेश में निवेश की संभावनाओं पर सीएम मोहन यादव ने निवेशकों से संवाद किया। उन्‍होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में हम दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने की ओर आगे बढ़ रहे हैं। यह भी कहा कि निवेश के माध्यम से मध्यप्रदेश इकोनॉमिक दृष्टि से समर्थ होगा तो रोजगार की दृष्टि से भी क्षेत्र के लोगों को लाभ मिलेगा।

HIGHLIGHTS

  1. मुंबई में आयोजित हुआ इन्वेस्ट मध्यप्रदेश, रोड टू GIS 2025 इंटरएक्टिव सेशन संपन्न।
  2. सीएम डॉ. यादव ने मप्र में निवेश के अवसरों पर इंटरएक्टिव सेशन को संबोधित किया।
  3. उन्‍होंने कहा- देश की जीडीपी को आगे बढ़ाने के लिए मप्र पूरी ताकत के साथ आगे बढ़ेगा।

भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज मुंबई में आयोजित “Investment Opportunities in Madhya Pradesh” कार्यक्रम को सम्बोधित किया। डॉ. यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश में लगातार निवेश बढ़ रहा है। उद्योग, व्यापार, व्यवसाय की दृष्टि से मध्यप्रदेश में निवेश के लिए अनुकूल माहौल है। यही कारण है कि मध्यप्रदेश में एनर्जी, टूरिज्म, हेल्थ, एजुकेशन, माइनिंग जैसे सभी सेक्टर में समान रूप से निवेश की बड़ी संभावनाएं हैं। आज यहां हमने रोड शो करके उद्योग, व्यापार की नगरी मुंबई में बड़े पैमाने पर उद्योगपतियों को आमंत्रित किया है। जिसके माध्यम से न केवल इकोनामिक दृष्टि से मध्य प्रदेश समर्थ होगा बल्कि रोजगार की दृष्टि से क्षेत्र के नागरिकों को भी लाभ मिलेगा।

मोदी जी के नेतृत्व में तीसरी अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ रहे

मोहन यादव ने कहा कि हमने विक्रमादित्य को तो नहीं देखा लेकिन उनकी शासन व्यवस्था के बारे में जानते हैं। आज हमें गर्व होता है प्रधानमंत्री मोदी जी नेतृत्व में देश में सुशासन के प्रतिमान स्थापित हो रहे हैं। मोदी जी 10 साल के छोटे कार्यकाल के अंदर इतने अच्छे प्रकार से सभी व्यवस्थाओं को प्रोत्साहन देते हैं, अपने सामने कभी कोई कल्पना कर सकता था कि हमारा अर्थव्यवस्था के मामले में पांचवा मुकाम आ जाएगा।

naidunia_image

भारत की जीडीपी बढ़ाने में मध्यप्रदेश का सहयोग

डॉ. यादव ने कहा कि हमने बजट में भी उद्योग के लिए पर्याप्त राशि रखी है। आने वाले समय में भिन्न- भिन्न क्षेत्रों की अलग-अलग समिट की जाएगी। इसके साथ ही मध्यप्रदेश देश की जीडीपी को आगे बढ़ाने के लिए अपनी पूरी ताकत के साथ आगे बढ़ेगा।

naidunia_image

मध्यप्रदेश की प्रगति में देश की प्रगति है

डॉ. यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश, देश का दिल माना जाता है और देश के दिल में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का साथ रहता है। उन्होंने कहा कि हमारे सभी सेक्टर के अंदर जो भी व्यापार-व्यवसाय के लिए आएंगे, उन व्यापार व्यवसाय में केवल उनका ही भला नहीं, बल्कि इससे मध्यप्रदेश की प्रगति भी है। हमारे प्रदेश की प्रगति हो, आपका भी भला हो, इसी में भारत माता की प्रगति है। देश ऐसी व्यवस्थाओं के लिए इंतजार कर रहा है।

naidunia_image

जबलपुर समिट के लिए उद्योगपतियों को किया आमंत्रित

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने इंटरएक्टिव सेशन के बाद उद्योग जगत की प्रमुख हस्तियों और प्रतिनिधियों से मुलाकात की। कार्यक्रम में डॉ. यादव ने मध्यप्रदेश में निवेश के अवसर और सरकार द्वारा उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी दी और राउंड टेबल मीटिंग कर उद्योगपतियों एवं प्रतिनिधियों से चर्चा की। इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने 20 जुलाई को जबलपुर में होने वाले सम्मिट के लिए भी उद्योगपतियों और प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button