IND Vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की शानदार वापसी, 100 रन से जीता दूसरा टी20 मैच"/>

IND Vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की शानदार वापसी, 100 रन से जीता दूसरा टी20 मैच

अभिषेक शर्मा ने तूफानी शतक लगाकर जिंबाब्‍वे के सामने पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया। दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में जिम्बाब्वे को 100 रन से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। भारतीय टीम ने दूसरा टी20 मैच जीतकर पांच मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबर कर लिया है।

खेल डेस्क, इंदौर। भारत ने दूसरे टी-20 मैच में जिम्बाब्वे को बुरी तरह से हरा दिया है। 100 रन से दूसरा टी-20 मैच जीतकर भारत ने सीरीज एक-एक से बराबर कर लिया है।

अभिषेक शर्मा और ऋतुराज ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। अभिषेक के 100 और ऋतुराज के 77 रन की बदौलत टीम ने 235 रन का लक्ष्य जिम्बाब्वे को दिया। जिम्बाब्वे के खिलाफ यह किसी भी टीम का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। आस्ट्रेलिया ने साल 2018 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलते हुए 229 रन बनाए थे।

235 रन का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे सिर्फ 134 रन ही बना सकी। इसी के साथ भारत ने पहले टी-20 की हार का बदला ले लिया। भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की है। 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में भारत के सामने उतरी जिम्बाब्वे को 71 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय गेंदबाजों का रहा शानदार प्रदर्शन

भारतीय गेंदबाजों में आवेश खान और मुकेश कुमार ने अच्छी गेंदबाजी की। दोनों ही गेंदबाजों ने 3-3 विकेट लिए। रवि बिश्नोई को 2 विकेट से संतोष करना पड़ा।

अभिषेक, ऋतुराज व रिंकू सिंह ने खेली तूफानी पारी

अभिषेक शर्मा पहले खिलाड़ी बने, जिसने जिम्बाब्वे के खिलाफ शतक लगाया है। उन्होंने 7 चौके और 8 छक्के की मदद से सिर्फ 47 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया। अभिषेक और ऋतुराज गायकवाड की दूसरे विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी हुई। रिंकू सिंह ने भी तूफानी पारी खेली। उन्होंने 22 गेंदों का सामना कर 48 रन बनाए। जिम्बाब्वे की तरफ से ओपनर वेसले मधेवेरे ने सबसे ज्यादा 43 रन ठोंके। बाकी पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह से बिखर गई।

टीम इंडिया ने लिया हार का बदला

शनिवार को पहले टी20 मैच में भारत की करारी हार हुई थी। टीम ने उसका जिम्बाब्वे से बदला ले लिया। अब 5 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर है। 10 जुलाई को तीसरे टी20 मैच के लिए दोनों टीमें आमने-सामने होंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button