उत्कृष्ट कार्य करने वाले 12 पुलिस अधिकारी-कर्मचारी बने ‘कॉप आफ द मंथ’, लापरवाही बरतने वाले तीन आरक्षकों पर गिरी गाज"/>

उत्कृष्ट कार्य करने वाले 12 पुलिस अधिकारी-कर्मचारी बने ‘कॉप आफ द मंथ’, लापरवाही बरतने वाले तीन आरक्षकों पर गिरी गाज

कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने और अशोभनीय आचरण पर तीन आरक्षकों को सस्पेंड कर लाइन अटैच किया गया। रक्षित केंद्र रायपुर से मुल्जिम पेशी कराने गए आर. विकास अग्रवाल एवं आर. शिवानंद साहू को उनकी अभिरक्षा से आरोपित फरार होने पर निलंबित कर जांच आदेशित किया गया है।

HIGHLIGHTS

  1. तीन आरक्षकों को सस्पेंड कर किया गया लाइन अटैच l
  2. लगन से दायित्व निभाने वालों को किया गया प्रोत्साहितl

नईदुनिया प्रतिनिधि, रायपुर। रायपुर जिले में उत्कृष्ट कार्य करने पर बारह पुलिस अधिकारी कर्मचारी को मई माह 2024 के लिए कॉप आफ द मंथ चुना गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर संतोष सिंह द्वारा पुलिसिंग के क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रहे अधिकारी कर्मचारी को प्रोत्साहित करने के लिए प्रति माह “कॉप आफ द मंथ’ पुरस्कार देने की शुरुआत की गई है।

कॉप आफ द मंथ सम्मान से रायपुर पुलिस लाइन के रक्षित निरीक्षक वैभव मिश्रा को लगन व जिम्मेदारी से कार्य करने और बेहतर बल प्रबंधन के लिए, निरीक्षक दुर्गेश रावटे थाना प्रभारी टिकरापारा निजात के तहत नशे के विरुद्ध जागरूकता कार्यक्रम व प्रभावी कार्रवाई करने, एसआई यूएन शांत थाना अभनपुर को अवैध शराब जब्ती, आरक्षक धनेश रात्रे को थाना क्षेत्र में चार पहिया वाहन में परिवहन करते गांजा बरामद करने, सउनि सोबवंत सिंह रावत कार्यालय सीएसपी कोतवाली को सौपे गए कार्यों का उत्कृष्ट तरीके से निर्वहन करने, आर. भूपेंद्र कुमार मिश्रा एसीसीयू को थाना टिकरापारा क्षेत्र में हुए चोरी में आरोपित को पकड़ने व 12 लाख मशरुका बरामदगी करने के कार्य के लिए, प्रआर रविकांत पांडे एसीसीयू को थाना देवेंद्र नगर क्षेत्र में हुए चोरी में आरोपित को पकड़ने व रुपये 30 लाख मशरुका बरामदगी करने के कार्य के लिए, सउनि अतुलेश राय व आर. अरुण कुमार ध्रुव थाना टिकरापारा को कमल विहार क्षेत्र में महिला का शव मिलने पर अज्ञात आरोपितों की शीघ्र पहचान कर गिरफ्तार करने पर, आर. सुरेंद्र सिंह थाना खरोरा को चोरी के दो प्रकरणों में आरोपित को पकड़ने व मशरुका बरामदगी करने, आर. प्रमोद चंदेल थाना न्यू राजेंद्र नगर को चोरी के आरोपित को पकड़ने, आर. राजिक एसीसीयू को एमडी ड्रग्स के सिंडिकेट पर कार्रवाई करने के सराहनीय कार्य के लिए एसपी कार्यालय में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अन्य कार्यालयीन अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।
 

प्रोत्साहित करने थाने में लगेगा फोटो

चुने गए कर्मचारियों को नकद ईनाम एवं गुड सर्विस एंट्री व प्रशंसापत्र के साथ ही उनका फोटो समस्त पुलिस कार्यालयों और जिले के सभी थाना व चौकी के नोटिस बोर्ड पर पूरे माह के लिए लगा रहेगा। इससे दूसरे पुलिसकर्मी भी अच्छा कार्य करने के लिए प्रोत्साहित होंगे। पुलिस अधीक्षक रायपुर द्वारा स्पष्ट रूप से कहा गया है कि जनता से अच्छा व्यवहार जिम्मेदारी एवम निष्ठापूर्वक कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को हमेशा सम्मानित किया जाएगा। वहीं अवैध काम में लिप्त व अनुशासनहीनता व पदीय कर्तव्य निर्वहन में लापरवाहीपूर्ण आचरण करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

लापरवाही करने वालों को लाइन अटैच

इसके साथ ही कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने और अशोभनीय आचरण पर तीन आरक्षकों को सस्पेंड कर लाइन अटैच किया गया। रक्षित केंद्र रायपुर से मुल्जिम पेशी कराने गए आर. विकास अग्रवाल एवं आर. शिवानंद साहू को उनकी अभिरक्षा से आरोपित फरार होने पर निलंबित कर जांच आदेशित किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button