NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक केस में सीबीआई का एक्शन, पटना से दो गिरफ्तार, छात्रों के लिए प्ले स्कूल बुक कराया था"/>

NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक केस में सीबीआई का एक्शन, पटना से दो गिरफ्तार, छात्रों के लिए प्ले स्कूल बुक कराया था

HIGHLIGHTS

  1. पटना से मनीष प्रकाश और आशुतोष गिरफ्तार।
  2. पटना के प्ले स्कूल से जले प्रश्न पत्र मिले थे।
  3. अभ्यर्थियों के लिए स्कूल बुक कराया था।

एएनआई, नई दिल्ली। NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है। गुरुवार को सीबीआई ने पटना से दो आरोपी मनीष प्रकाश और आशुतोष को गिरफ्तार किया। दोनों ने पटना में प्ले एंड लर्न स्कूल को रात भर के लिए बुक किया था।

इसी स्कूल में छात्रों को आंसर याद करवाया गया था। यहां से जले प्रश्न पत्र मिले थे। जांच एजेंसी बीते दो दिनों से 11 लोगों से पूछताछ कर रही है। सीबीआई ने बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई से 26 जून को केस अपने पास लिया था। अब तक पांच प्रदेशों में पुलिस ने 27 लोगों को अरेस्ट किया है।

पेपर लीक के दो आरोपी रिमांड पर

पेपर लीक के दो अन्य आरोपी बलदेव कुमार उर्फ चिंटू और मुकेश कुमार सीबीआई की 8 दिन की रिमांड पर है। गुरुवार को जांच एजेंसी ने दोनों का मेडिकल चेकअप कराया। सीबीआई ने बुधवार को बलदेव और मुकेश को अदालत में पेश किया था।

बलदेव कुमार नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड संजीव मुखिया का नातेदार है। दावा है कि पेपर बलदेव के मोबाइल पर आया था। जबकि मुकेश अभ्यर्थियों को स्कूल लेकर गया था, जहां जवाब बताए गए थे।

स्कूल प्रिंसिपल और कूरियर कंपनी का कर्मचारी गिरफ्तार

सीबीआई ने झारखंड के हजारीबाग में ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उल हक और कूरियर कंपनी के कर्मी से छह घंटे तक पूछताछ की। एग्जाम के दिन सेंटर पर रहे चार इन्विजिलेटर्स, एनटीए के दो पर्यवेक्षकों, दो डिप्टी सुपरिटेंडेंट्स से भी पूछताछ की गई। पूछताछ में प्रिंसिपल की भूमिका संदिग्ध मिली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button