Madhuri Dixit संग अफेयर के कारण बर्बाद हुई थी Sanjay Dutt की मैरिड लाइफ, तलाक तक पहुंच गई थी बात"/>

Madhuri Dixit संग अफेयर के कारण बर्बाद हुई थी Sanjay Dutt की मैरिड लाइफ, तलाक तक पहुंच गई थी बात

HIGHLIGHTS

  1. बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं रिचा।
  2. संजय दत्त की पहली पत्नी थीं रिचा शर्मा।
  3. रिचा शर्मा ने दांव पर लगा दिया था फिल्मी करियर।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Sanjay Dutt-Richa Sharma: बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की पहली पत्नी रिचा शर्मा के बारे में काफी कम लोग जानते हैं। रिचा शर्मा एक बेहतरीन और खूबसूरत एक्ट्रेस थीं। उन्होंने अपनी शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बनाने के लिए अपना फिल्मी करियर दांव पर लगा दिया था। संजय दत्त और रिचा शर्मा की मैरिड लाइफ ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। रिचा बहुत कम उम्र में काफी संघर्ष कर चुकी थीं। संजय दत्त और रिचा शर्मा से जुड़ा एक किस्सा बाॅलीवुड एक्ट्रेस तबस्सुम के यूट्यूब चैनल पर उनके बेटे होशांग गोविल ने शेयर किया है।

naidunia_image

बेहतरीन एक्ट्रेस थीं रिचा शर्मा

6 अगस्त 1964 को दिल्ली में रिचा शर्मा का जन्म हुआ था। उनके जन्म के कुछ समय बाद उनका परिवार न्यूयॉर्क शिफ्ट हो गया था। इसके कारण एक्ट्रेस की पढ़ाई भी न्यूयॉर्क में ही हुई थी। रिचा बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं।

naidunia_image

 

वे देव आनंद साहब की बहुत बड़ी फैन थी और उनके साथ काम करना चाहती थीं। एक मुलाकात में रिचा ने देव आनंद साहब से उनके साथ काम करने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद 1985 में देव आनंद साहब ने अपनी फिल्म में रिचा को काम करने का मौका दिया।

naidunia_image

संजय दत्त ने रखी थी यह शर्त

संजय दत्त, रिचा से काफी इंप्रेस थे। पहली मुलाकात में ही संजय दत्त, एक्ट्रेस को अपना दिल दे बैठे थे। कुछ समय बाद दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे। एक दिन संजय दत्त ने रिचा को शादी के लिए प्रपोज कर दिया। लेकिन संजय ने रिचा से कहा कि वे शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं करेंगी। रिचा ने भी यह बात स्वीकार की।

naidunia_image

1987 में न्यूयॉर्क में दोनों शादी के बंधन में बंधे। शादी के एक साल बाद रिचा ने एक बेटी को जन्म दिया। दो साल बाद पता चला कि रिचा को ब्रेन ट्यूमर है। इलाज के लिए रिचा न्यूयॉर्क में ही रह रही थीं। संजय दत्त अपनी फिल्मों में बिजी होने के कारण न्यूयॉर्क नहीं जा पाते थे।

naidunia_image

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित का अफेयर

उन्हीं दिनों संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के अफेयर की खबरें सामने आने लगीं। रिचा ने जब यह खबर सुनी, तो वे न्यूयॉर्क से मुंबई आकर रहने लगी। जब परेशानियां बढ़ने लगीं, तो दोनों ने डिवोर्स फाइल कर दिया। इन कारणों से रिचा की तबीयत और खराब होने लगी।

naidunia_image

वे वापिस न्यूयॉर्क चली गईं। यहां संजय दत्त की परेशानियां बढ़ने लगी, उन्हें बम ब्लास्ट के केस में जेल हो गई। 10 दिसंबर 1996 में रिचा शर्मा का निधन हो गया। रिचा के जाने के बाद उनकी बेटी की परवरिश एक्ट्रेस के परिवार वालों ने की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button