Indore Cyber Crime: इंदौर के संघ पदाधिकारी को साइबर अपराधियों ने महाराष्ट्र पुलिस के नाम से धमकाया"/>

Indore Cyber Crime: इंदौर के संघ पदाधिकारी को साइबर अपराधियों ने महाराष्ट्र पुलिस के नाम से धमकाया

HIGHLIGHTS

  1. डीसीपी कार्यालय के साइबर एक्सपर्ट नंबरों की जांच में जुटे हैं।
  2. कॉल प्रचारक देवेंद्र आर रेड्डी के मोबाइल पर आया था।
  3. आरोपितों ने रुपये वसूलने की कोशिश भी की।

इंदौर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक वरिष्ठ प्रचारक को साइबर अपराधियों ने डिजिटल अरेस्ट करके ठगी की कोशिश की। इसके लिए तीन अलग-अलग नंबरों से उनको काल करके आपराधिक मुकदमा कायम होने की बात कहते हुए कार्रवाई की धमकी दी, लेकिन प्रचारक उनकी धमकी में नहीं आए। उनकी शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

डीसीपी कार्यालय के साइबर एक्सपर्ट साइबर अपराधियों के फोन नंबरों की जांच में जुटे हैं। सदर बाजार टीआइ रत्नाबर शुक्ला के मुताबिक, शांतिपथ निवासी संघ प्रचारक दौलतराम उर्फ सोहन जोशी ने एफआइआर दर्ज कराई है। दौलतराम ने पुलिस को बताया कि साइबर अपराधियों ने संघ प्रचारक देवेंद्र आर रेड्डी के मोबाइल पर कॉल करके उनको ठगने की कोशिश की।

naidunia_image

डिजिटल अरेस्ट कर रुपये लेना चाहते थे अपराधी

रेड्डी संघ कार्य से पूरे देश में भ्रमण करते हैं। घटना के वक्त वह इंदौर संघ कार्यालय पर मौजूद थे। साइबर अपराधियों ने स्वयं को महाराष्ट्र पुलिस से होने की बात करते हुए उनके संबंध में जानकारी मांगी। उनसे कहा कि महाराष्ट्र में उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज हो चुकी है। आरोपितों ने ट्राई का नाम लेते हुए यह भी कहा कि उन्होंने मोबाइल नंबर के लिए केवाईसी की जानकारी नहीं दी है।

नंबर को ब्लॉक कर दिया जाएगा। आरोपितों ने रुपये वसूलने की कोशिश की। संघ प्रचारक से उनका दूसरा नंबर लिया और वाट्सएप कालिंग करके बात करने लगे। उनसे कहा कि एफआइआर में सजा हो सकती है। आरोपितों ने डीप फेक काल करके फर्जी अफसर से बात करवा दी। आरोपित डिजिटल अरेस्ट करना चाहते थे लेकिन संघ प्रचारक उनकी मंशा भाप गए और फोन काट दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button