‘क्या Elon Musk एलियन हैं?’, होस्ट ने पूछा सवाल तो टेस्ला CEO ने दिया ये चौंकाने वाला जवाब"/>

‘क्या Elon Musk एलियन हैं?’, होस्ट ने पूछा सवाल तो टेस्ला CEO ने दिया ये चौंकाने वाला जवाब

इस इंटरव्यू के दौरान Elon Musk ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और इंसानों के बारे में भी बात की। मस्क ने कहा कि इंसानों के कारण ही AI काम के साबित होते हैं।

HIGHLIGHTS

  1. Elon Musk ने खुद को एलियन बता कर सभी को चौंका दिया।
  2. एलन मस्क ने Viva Tech event में एक इंटरव्यू के दौरान दावा किया कि है कि वे एक एलियन है।
  3. Elon Musk से कार्यक्रम की होस्ट ने सवाल किया कि कुछ लोगों को लगता है कि वे एक एलियन हैं?

टेक्नोलॉजी डेस्क, इंदौर। दुनिया के सबसे टॉप मिलेनियर्स में शामिल टेस्ला CEO Elon Musk अक्सर अपने बयानों या सोशल मीडिया पोस्ट के कारण चर्चा में रहते हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान Elon Musk ने खुद को एलियन बता कर सभी को चौंका दिया। एलन मस्क ने Viva Tech event में एक इंटरव्यू के दौरान दावा किया कि है कि वे एक एलियन है। Elon Musk से जब कार्यक्रम की होस्ट ने सवाल किया कि कुछ लोगों को लगता है कि वे एक एलियन हैं? इस पर Elon Musk ने भी माना कि कुछ लोगों को लगता है कि वे इंसान नहीं, बल्कि एक एलियन हैं। इसके बाद Elon Musk अपने चेहरे को सीधा कर अपनी पलकों को झपकाते हुए ये मानते हैं कि हां, वे एक एलियन हैं।

लोग मेरा यकीन नहीं करते हैं

Elon Musk ने कहा कि मैं अक्सर लोगों को इस बारे में बताता हूं कि मैं एक इंसान नहीं हूं, बल्कि मैं एक एलियन हूं। मेरे कई बार बताने के बावजूद भी लोग इस बारे में मुझ पर यकीन नहीं करते हैं। मस्क ने कहा कि मैं सोशल मीडिया पर कई बार यह सबूत भी दे चुका हूं कि लेकिन कोई यकीन नहीं करता है।

naidunia_image

AI को लेकर कई ये बातें

इस इंटरव्यू के दौरान Elon Musk ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और इंसानों के बारे में भी बात की। मस्क ने कहा कि इंसानों के कारण ही AI काम के साबित होते हैं। मस्क ने AI के काम करने के तरीके को इंसानों के दिमाग से तुलना कर समझाने का भी प्रयास किया। Elon Musk ने कहा कि इंसान के दिमाग के दो मुख्य भाग लिम्बिक सिस्टम और कॉर्टेक्स होते हैं। लिम्बिक सिस्टम ही इंसानी भावनाओं को नियंत्रित करने का काम करते हैं, वहीं कॉर्टेक्स सिस्टम इंसानों के सोचने और प्लानिंग बनाने में मदद करता है। ऐसे में कॉर्टेक्स सिस्टम का हमेशा यह प्रयास होता है कि लिम्बिक सिस्टम हमेशा खुश रहे। Musk ने कहा कि ठीक ऐसा ही AI के साथ भी होता है। AI कॉर्टेक्स की तरह काम करता है, जो कि लिम्बिक सिस्टम के रूप में इंसानों को खुश रखने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button