Accident In Jabalpur : दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत"/>

Accident In Jabalpur : दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत

Accident In Jabalpur : प्रयागराज निवासी शहजादे खान ट्रक यूपी 72 एटी 2657 में मैदा लेकर प्रयागराज से महाराष्ट्र जा रहा था।

HIGHLIGHTS

  1. जबलपुर-नागपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर चरगवां मोड़ में दुर्घटना।
  2. लगभग दो घंटे के बाद सड़क पर यातायात बहाल हो सका।
  3. ट्रेक के नीचे दबकर क्षत-विक्षत हो गया शव।

Accident In Jabalpur :  जबलपुर। तिलवारा थाना पुल पार चरगवां मोड़ पर तेज गति से दौड़ रहा एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रक की चपेट में सड़क से जा रहा एक मोटरसाइकिल चालक आ गया। भारी ट्रक की नीचे दबने से मोटरसाइकिल चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसकी मौत हो गई। दुर्घटना के बाद जबलपुर-नागपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की पंक्ति लग गई। माैके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन की सहायता से ट्रक को उठवाया। शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। लगभग दो घंटे के प्रयास के बाद सड़क पर यातायात बहाल हो सका।

प्रयागराज निवासी शहजादे खान ट्रक में मैदा लेकर प्रयागराज से महाराष्ट्र जा रहा था

पुलिस के अनुसार प्रयागराज निवासी शहजादे खान ट्रक यूपी 72 एटी 2657 में मैदा लेकर प्रयागराज से महाराष्ट्र जा रहा था। वह शुक्रवार को तिलवारा पुल पार किया, तभी चरगवां की ओर से एक मोपेड एमपी 20 एसडब्ल्यू 8533 सवार युवती ट्रक के सामने आ गई। चालक ने उसे बचाने के लिए ट्रक को मोड़ा, लेकिन तब तक ट्रक स्कूटी से जा टकराया। युवती स्कूटी समेत दूर जा गिरी। इसके बाद अनियंत्रित ट्रक बिजली कंपनी के एक वाहन को टक्कर मारता हुआ डिवाइडर पर चढ़ गया। संतुलन बिगड़ने से ट्रक पलट गया, तभी मौके से गुजर रहा मोटरसाइकिल एमपी 20 एनजी 0393 चालक रवि झारिया चपेट में आ गया। मृत बरगी थाना क्षेत्र का निगरी निवासी था।

ट्रेक के नीचे दबकर क्षत-विक्षत हो गया शव

प्रत्यक्षदर्शियाें के अनुसार अनियंत्रित होकर पलटा ट्रक सीधे मोटरसाइकिल चालक पर आकर गिरा। मोटरसाइकिल चकनाचूर हो गई। मैदा की बोरियाें से लदा ट्रक के वजन से बाइक सवार लगभग कुचल गया। ट्रक के नीचे से जब शव को निकाला गया तो वह क्षत-विक्षत मिला। शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद स्वजन को सौंप दिया गया है। पुलिस ने दुर्घटना के कारण को लेकर जांच आरंभ कर दी है।

बड़ी क्रेन आने के बाद हटा ट्रक

दुर्घटना में ट्रक का चालक शहजादे वाहन में फंस गया था। काफी देर तक किए गए प्रयास के बाद चालक को बाहर निकाला जा सका। गंभीर रुप से घायल होने पर चालक को मेडिकल अस्पताल में भर्ती किया गया है। पलटे ट्रक को हटाने के लिए भी पुलिस को काफी पसीना बहाना पड़ा। पहले दो छोटी क्रेन से ट्रक हटाने का प्रयास किया गया, लेकिन सफलता नहीं मिली। उसके बाद थाना प्रभारी ब्रजेश तिवारी ने पुलिस लाइंस से सहायता मांगी। बड़ी क्रेन पहुंची और फिर ट्रक को हटाया जा सका।

पेशे से कृषक था, घर लौटते समय घटना

बताया जा रहा है कि निगरी गांव का रहने वाला रवि पेशे से कृषक था। वह गुरुवार को रात किसी काम के लिए जबलपुर आया था। शुक्रवार को अपनी मोटरसाइकिल से घर लौट रहा था। उसकी दौरान दुर्घटना घट गई। मौके पर पहुंचे स्वजन ने मोटरसाइकिल पंजीयन से उसको पहचाना। स्वजन ने बताया कि सुबह बात हुई तो रवि ने दोपहर तक घर पहुंचने की बात कही थी। लेकिन अब वह कभी नहीं लौटेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button