Surya Gochar 2024: सूर्य का वृषभ राशि में गोचर 14 मई को, कुंभ व मीन राशि वालों को रहना होगा अलर्ट"/>

Surya Gochar 2024: सूर्य का वृषभ राशि में गोचर 14 मई को, कुंभ व मीन राशि वालों को रहना होगा अलर्ट

HIGHLIGHTS

  1. मीन राशि के जातकों को कुछ मामलों में सफलता दिला सकते हैं।
  2. रोजगार के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। इस अवधि में आप कोई नई चीज सीख सकते हैं।
  3. अचानक यात्रा के योग बन सकते हैं। भाई बहनों के साथ प्रेम बढ़ सकता है।

धर्म डेस्क, इंदौर। हिंदू पंचांग के अनुसार, सूर्य का वृषभ राशि में गोचर 14 मई, 2024 को होने वाला है। ऐसे में कुछ राशि के जातकों पर इसका मिलाजुला असर हो सकता है। भारतीय ज्योतिष शास्त्र में सूर्य देव का सभी ग्रहों का स्वामी माना जाता है और सूर्य जब एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं तो इसका प्रभाव सभी राशियों पर होता है। पंडित चंद्रशेखर मलतारे के मुताबिक, सूर्यदेव अधिकार और शासन का प्रतिनिधित्व करते हैं। किसी जातक की कुंडली में यदि सूर्य देव मजबूत स्थिति में होते हैं तो जातकों के रिश्ते मजबूत होते हैं और हर कार्य में सफलता मिलती है। सूर्य देव के राशि परिवर्तन के बाद इन राशि वालों को अलर्ट रहना होगा।

कुंभ राशि वालों के परिवार में विवाद

सूर्यदेव के वृषभ राशि में प्रवेश के बाद कुंभ राशि पर इसका मिलाजुला प्रभाव हो सकता है। धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार में किसी कारण से विवाद भी हो सकता है। जीवनसाथी की तलाश पूरी हो सकती है। जीवनसाथी आप पर हावी हो सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज परेशान हो सकते हैं। सेहत के प्रति सावधानी बरतें। सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए कुंभ राशि वालों को रविवार के दिन मंदिर में गुड़ दान करना चाहिए और सूर्योदय के समय उठकर प्राणायाम करना चाहिए।

मीन राशि वाले गुस्सा करने से बचें

मीन राशि के जातकों को कुछ मामलों में सफलता दिला सकते हैं। रोजगार के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। इस अवधि में आप कोई नई चीज सीख सकते हैं। अचानक यात्रा के योग बन सकते हैं। भाई बहनों के साथ प्रेम बढ़ सकता है। कानूनी मामलों में निराशा हाथ लग सकती है। लेखन कार्य में समय व्यतीत कर सकते हैं। मीन राशि वालों को सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए सूर्य भगवान की पूजा करें और रोज सूर्य सिद्धांत का पाठ करें।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button