Indore Gold Silver Rate: डॉलर की कमजोरी से सोना-चांदी को सहारा, हाजिर में 200 रुपये की बढ़त"/>

Indore Gold Silver Rate: डॉलर की कमजोरी से सोना-चांदी को सहारा, हाजिर में 200 रुपये की बढ़त

HIGHLIGHTS

  1. सोना-चांदी में फिर नरमी आ सकती है।
  2. इंदौर में सोना-चांदी में बढ़त दूसरे दिन भी जारी रही।
  3. उपभोक्ताओं को अब भी दाम सीमित लग रहे हैं।

 इंदौर। Indore Gold Silver Rate: अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमतों को अब कमजोर हो रहे डॉलर से सपोर्ट मिल रहा है। अमेरिकी डॉलर में नरमी देखी जा रही है क्योंकि रोजगार के आंकड़े अपेक्षा से कमजोर रहे हैं। डॉलर इंडेक्स तीन सप्ताह के निचले स्तर पर फिसल गया। हालांकि कीमती धातुओं की बढ़त को आगे वैश्विक भूराजनैतिक स्थितियों का सहारा नहीं मिलेगा जिसके कारण अब तक सोना-चांदी सर्वोच्च स्तर पर पहुंचे थे।

सोना-चांदी में नरमी आ सकती है

बताया जा रहा है कि हमास ने युद्ध विराम पर सहमति देते हुए मध्यस्थों के जरिए प्रस्ताव आगे बढ़ाने पर हामी भर दी है। इसका असर कच्चे तेल पर तो देखा ही जा रहा है। लिहाजा अमेरिकी आंकड़ों का सहारा ही अभी कीमती धातुओं को है। आगे अमेरिकी आंकड़ों में बेहतरी नजर आती है तो फिर से सोना-चांदी में फिर नरमी आ सकती है। अंतरराष्ट्रीय बाजार के असर से इंदौर में सोना-चांदी में बढ़त दूसरे दिन भी जारी रही। हालांकि बढ़त अभी सीमित है क्योंकि गहनों की ग्राहकी को सपोर्ट नहीं मिल रहा है।

इंदौर सराफा में सोने का भाव

 
 
वैवाहिक मुहूर्त भी नहीं है और उपभोक्ताओं को अब भी दाम सीमित लग रहे हैं। इंदौर सराफा में सोना केडबरी नकद में 200 रुपये बढ़कर 70750 रुपये प्रति दस ग्राम बोला गया। चांदी चौरसा 200 रुपये बढ़कर 80300 रुपये प्रति किलो बोली गई। कामेक्स पर सोना ऊपर में 2329 डालर और नीचे में 2311 डालर प्रति औंस पर कारोबार करता देखा गया।

चांदी का रेट

चांदी ऊपर में 27.50 डालर प्रति औंस और नीचे में 27.15 डालर प्रति औंस पर कारोबार करता देखा गया। सोना केडबरी रवा नकद में 70750 सोना (आरटीजीएस) 73600 सोना (91.60 कैरेट) (आरटीजीएस) 67450 रुपये प्रति दस ग्राम बोला गया। शनिवार को सोना 70550 रुपये पर बंद हुआ था। चांदी चौरसा 80300 चांदी चौरसा (आरटीजीएस) 82300 चांदी टंच 80400 रुपये प्रति किलो बोली गई। शनिवार को चांदी चौरसा (नकद) 80100 रुपये पर बंद हुई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button