IT Raid In CG: छत्‍तीसगढ़ के रायपुर और राजनांदगांव में आयकर विभाग के छापे, रियल इस्टेट कारोबारियों के ठिकानों पर दी दबिश"/>

IT Raid In CG: छत्‍तीसगढ़ के रायपुर और राजनांदगांव में आयकर विभाग के छापे, रियल इस्टेट कारोबारियों के ठिकानों पर दी दबिश

रायपुर। Income Tax in Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। गुरुवार तड़के रायपुर और राजनांदगांव में आयकर विभाग ने छापा मारा। बताया जा रहा है कि आइटी ने जमीन कारोबार और फाइनेंस से जुड़े कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश दी है।

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने रायपुर में रियल इस्टेट कारोबारी चंदू दाऊ के ठिकानों पर छापा मारा। पिछली सरकार में चंदू दाऊ की पावरफुल लोगों में अच्छी पैठ रही है। चर्चा है कि सत्ता के क़रीब रहे कुछ पूर्व नौकरशाह और कारोबारियों के निवेश संबंधी कड़ी जुड़ने की वजह से आयकर की टीम पहुंची।

इसके अलावा फाइनेंस ब्रोकर प्रकाश लूलिया के ठिकानों पर भी टीम पहुंचने की सूचना है। साथ ही सुंदरा कंस्ट्रक्शन के कई ठिकानों पर आईटी को रेड कार्रवाई जारी है।

आयकर विभाग के 17 अधिकारियों की टीम छापेमार कार्रवाई में शामिल है। जिसमे केंद्रीय टीम और भोपाल जोनल यूनिट की टीम शामिल है। करीब छह घंटे से रेड की कार्रवाई अलग-अलग ठिकानों पर चल रही है। सूत्रों के अनुसार आइटी अफसरों ने महत्वपूर्ण दस्तावेज समेत इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में पुराने हिसाब और लेन-देन की जानकारी को बरामद किए हैं।

इधर राजनादगांव से खबर है कि जमीन दलाल संजय शर्मा के कई ठिकानों पर आयकर विभाग के अफसर जांच पड़ताल कर रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button