Raipur Weather: पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से रायपुर में फिर बदलेगा मौसम, दो दिन बाद बारिश के आसार"/>

Raipur Weather: पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से रायपुर में फिर बदलेगा मौसम, दो दिन बाद बारिश के आसार

HIGHLIGHTS

  1. सरगुजा संभाग के एक दो शहरों तक सिमटा ठंड का असर
  2. छत्‍तीसगढ़ का मौसम एक बार फिर से बदलने के आसार

रायपुर। Raipur Weather: सामान्य रहने के दो दिन बाद राजधानी रायपुर सहित छत्‍तीसगढ़ का मौसम एक बार फिर से बदलने के आसार बन रहे हैं। भारतीय क्षेत्र को प्रभावित करने वाला पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर एक्टिव हो रहा है। अभी शहर में रात का तापमान सामान्य से चार डिग्री तक ज्यादा हो चुका है, वहीं दिन की धूप भी थोड़ी तेज होने लगी है।

ठंड का असर सरगुजा संभाग के एक दो शहरों तक सिमटा हुआ है। हालांकि वहां का तापमान भी 12 डिग्री तक पहुंच चुका है। रायपुर में तो रात की ठंड लगभग गायब हो चुकी है और पारा सामान्य से चार डिग्री अधिक दर्ज किया जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन बाद छत्‍तीसगढ़ के मौसम में बदलाव की संभावना है। बादल बारिश जैसी स्थिति बनने के आसार है।

अंबिकापुर प्रदेश में सबसे ठंडा

शुक्रवार को प्रदेश भर में अंबिकापुर सबसे ठंडा रहा, यहां का न्यूनतम तापमान 12.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा। रायपुर का न्यूनतम तापमान 21.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से चार डिग्री ज्यादा रहा।

शुक्रवार को रायपुर सहित प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहा। अधिकतम व न्यूनतम तापमान में हो रही बढ़ोतरी के चलते ठंड लगातार कम होते जा रही है। शहरी क्षेत्रों से तो ठंड काफी कम हो गई है और केवल ग्रामीण व आउटर क्षेत्रों में ही ठंड बनी हुई है। शुक्रवार को खैरागढ़ क्षेत्र में करीब 20 मिनट तक तेज बारिश भी हुई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button