Raipur News: राजधानी में सूदखारों से तंग आकर युवक ने दी जान, सुसाइड नोट में लिखा- आंटी आप लोगों से परेशान होकर मर रहा हूं"/>

Raipur News: राजधानी में सूदखारों से तंग आकर युवक ने दी जान, सुसाइड नोट में लिखा- आंटी आप लोगों से परेशान होकर मर रहा हूं

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Raipur Crime राजधानी के तेलीबांधा थाना क्षेत्र में एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। वह आर्थिक तंगी और सूदखोरों से परेशान था। उसके कमरे से सुसाइड नोट बरामद हुआ है। इसमें दो लोगों को अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया और जांच शुरू की।

जानकारी के मुताबिक, तेलीबांधा के गली नंबर-7 निवासी नीरज कमरानी (22) परिवार के साथ रहता था। मंगलवार सुबह जब काफी देर नीरज नहीं दिखा तो स्वजनों उसे देखने कमरे में पहुंचे। दरवाजा अंदर से बंद था। आवाज देने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो इसकी सूचना पुलिस को दी।

सुसाइड नोट में दो महिलाओं का नाम

पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़ा तो अंदर नीरज का शव पंखे से फांसी पर लटक रहा था। इस पर पुलिसकर्मियों ने उसे नीचे उतरवाया और पोस्टर्मार्टम के लिए भेजा। पुलिस को कमरे से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। सुसाइड नोट में नीरज ने लिखा है कि- मेरे घर वालों को परेशान मत करना, बजाज आंटी और कमला आंटी उनको अपना जीवन जीने दो प्लीज। आज फांसी लगा रहा हूं, बजाज आंटी और कमला आंटी आप दोनों से परेशान हूं।

दो लाख रुपये कर्ज लेने की बात आई सामने

मिली जानकारी के अनुसार नीरज के स्वजनों ने सूदखोरों ने 15 वर्ष पहले दो लाख रुपये कर्ज लिया था। इसके बदले में वह हर माह पैसे भी दे रहे थे। लगभग तीन लाख रुपये मृतक के स्वजन दे चुके थे। इसके बाद भी और पैसे की लगातार मांग की जा रही थी। लगभग पांच लाख रुपये की मांग और की जा रही थी। इससे नीरज और उसका पूरा परिवार परेशान था। नीरज के माता-पिता रोजी मजदूरी का काम करते हैं। एक बड़ा भाई भी है। नीरज पहले ठेला लगाता था। एक माह पहले ही उसने मेडिकल स्टोर में काम शुरू किया था। जिन लोगों का सुसाइड नोट में जिक्र किया गया है वह लोग कई बार उसका रास्ता रोक कर उसकी बेज्जती किए अौर पैसे की लगातार मांग करते रहे। कुछ दिन पहले घर बेंचकर भी पैसे दिए गए थे।

 

युवक के कमरे से प्राप्त सुसाइड नोट के आधार पर जांच की जा रही है। जिनके नाम का जिक्र किया गया है उनको बुलाकर पूछताछ की जाएगी। वहीं मृतक युवक के स्वजनों से भी जानकारी ली जाएगी।
 

– फैजल होदाशाह, टीआइ, तेलीबांधा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button